प्रवीण कक्कड़ के सहयोगी अश्विन शर्मा पर कसा शिकंजा, संरक्षित वन्य प्राणियों की खाल से बनी ट्रॉफियां बरामद

विकास सिंह

मंगलवार, 9 अप्रैल 2019 (12:10 IST)
भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के सहयोगी अश्विन शर्मा पर आयकर छापे के बाद अब शिकंजा और भी कसता जा रहा है। भोपाल स्थित प्लेटिनम प्लाजा स्थित अश्विन शर्मा के ठिकानों पर आयकर छापे में कई चौंकाने वाले खुलासे होते जा रहे हैं।
 
अपनी हाई प्रोफाइल लाइफ स्टाइल के कारण चर्चा में रहने वाला अश्विन के घर से संरक्षित वन्य प्रणियों की खाल और उनसे बनी सजावटी वस्तुएं भी बरामद हुई है।

आयकर छापे के दौरान अश्विन शर्मा के घर से टाइगर की खाल के साथ वन्य प्रणियों की खाल से बनी कई ट्राफियां भी बरामद की गई है। इसमें टाइगर, ब्लैक बक, चिंकारा, तेंदुआ, सांभर और चीतल की खाल के साथ ही कई अन्य संरक्षित वन्य प्रणियों की ट्रॉफियां और सजावटी समान शामिल है। इनकी कीमत लाखों रुपए आंकी जा रही है।
 
आयकर विभाग की सूचना पर वन विभाग की एक टीम भी शर्मा के घर पहुंच गई है। अब अश्विनी शर्मा के खिलाफ वाइल्डलाइफ प्रॉटेक्शन एक्ट के तहत कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। वहीं इससे पहले छापे के दौरान अश्विन शर्मा के घर से दस करोड़ से अधिक कैश और कई लग्जरी गाड़ियां भी मिली थी। अब तक के छापे में आयकर विभाग को अश्विन शर्मा के घर से करोड़ों की काली कमाई और बेनामी संपत्ति के दस्तावेज मिले है।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बसपा-सपा गठबंधन के 5 और उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा