उज्जैन के कलेक्टर और कमिश्नर बदले गए, कीचड़ स्नान बना कारण

सोमवार, 7 जनवरी 2019 (14:13 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने उज्जैन के संभागायुक्त और कलेक्टर के तबादले करते हुए उनके स्थान पर अजीत कुमार को संभागायुक्त तथा शशांक मिश्रा का वहां का नया कलेक्टर बनाया है। इस ट्रांसफर की वजह शनि अमावस्या के दिन कीचड़ स्नान को माना जा रहा है। 
 
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस संबंध में आज जारी आदेश में एम बी ओझा को उज्जैन संभागायुक्त से तबादला करते हुए राज्य मंत्रालय में सचिव बनाया गया है। उनके स्थान पर अजीत कुमार आयुक्त उच्च शिक्षा एवं परियोजना संचालक राष्ट्रीय उच्च शिक्षा मिशन तथा पदेन सचिव मध्यप्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग को उज्जैन संभागायुक्त की जिम्मेदारी सौपी गई है। 
इसी प्रकार उज्जैन कलेक्टर मनीषसिंह की पदस्थापना करते हुए उन्हें मंत्रालय में उपसचिव बनाया गया है। सिंह की जगह उज्जैन कलेक्टर का दायित्व शशांक मिश्रा को सौपा गया है। मिश्रा राज्य मंत्रालय में उपसचिव थे।
 
बताया जा रहा है कि शनि अमावस्या के अवसर पर क्षिप्रा नदी में कीचड़ में श्रद्धालुओं को नहलाने के मामले में कलेक्टर और कमिश्नर पर गाज गिरी है। मामले को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गंभीरता से लेते हुए आधी रात को दोनों को हटाने के आदेश दिए। शनि अमावस्या के मौके पर क्षिप्रा में पानी उपलब्ध करवाने के मामले में मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने नाराजगी जताई थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख नहीं लूंगा AIMIM के प्रोटेम स्पीकर के सामने शपथ, विधायक राजासिंह का इंकार