Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Maharashtra : BJP-‍शिवसेना की तकरार पर भागवत की नसीहत- लड़ाई से होगा नुकसान

webdunia
मंगलवार, 19 नवंबर 2019 (13:16 IST)
नागपुर। महाराष्ट्र में सरकार बनाने का सियासी तिलस्म टूटने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान सामने आया है। आरएसएस प्रमुख ने शिवसेना-बीजेपी के बीच चल रही तकरार पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि इशारों-इशारों में कहा कि इससे दोनों पार्टियों को नुकसान होगा।
 
एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि सब जानते हैं कि आपस में लड़ने से दोनों की हानि होगी, लेकिन फिर भी लड़ना नहीं छोड़ते। सब जानते है कि स्वार्थ से नुकसान होगा, लेकिन लोग स्वार्थ नहीं छोड़ते। भागवत ने कहा कि ‘’यह तत्व सभी के साथ लागू होता है। देशों के साथ भी और व्यक्तियों के साथ भी।
 
महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिलने के बाद भी सत्ता में साझेदारी को लेकर तकरार के बाद नई सरकार नहीं बन पाई। शिवसेना अब एनसीपी और कांग्रेस के बूते सरकार बनाने की कोशिश में हैं, लेकिन अब तक दोनों पार्टियों ने स्थिति स्पष्ट नहीं की है। महाराष्ट्र में अभी नई सरकार का 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा को 105, शिवसेना को 56 सीटें मिलीं, वहीं राकांपा ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विधानसभा चुनाव से पहले बदले ममता के सुर, अल्पसंख्यक कट्टरता को लेकर दी चेतावनी