कैमरा फीचर्स को लेकर Apple ने बदली रणनीति, ट्रिपल कैमरे वाला होगा नया आईफोन

सोमवार, 14 जनवरी 2019 (14:47 IST)
Apple अब 2019 में तीन नए आईफोन लांच करने की तैयारी कर रही है, लेकिन अब उसका ध्यान कैमरा फीचर्स पर है। वॉल स्ट्रीट जर्नल में छपी रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स स्मार्टफोन्स खरीदते समय कैमरा कैमरा फीचर्स पर काफी ध्यान देते हैं। इसे देखते हुए Apple अपने नए स्मार्ट फोन में ट्रिपल रियर कैमरा देगी।
 
वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार Apple पहली बार अपने आईफोन में ट्रिपल रियर कैमरा देगी। हालांकि यह फीचर सिर्फ प्रीमियम मॉडल में भी होगा।  बाकी के दो मॉडल में ड्‍यूल कैमरा होगा।
  
साथ ही Apple एलसीडी स्क्रीन के साथ 2019 में आखिरी आईफोन भी लांच करेगी। Apple पहले एलसीडी स्क्रीन के साथ ही आईफोन लॉन्च किया करती थी, लेकिन 2018 में कंपनी ने आईफोन XS और XS Max को ओएलईडी डिस्प्ले के साथ उतारा था जबकि आईफोन XR को एलसीडी स्क्रीन के साथ ही लांच किया था। कंपनी 2019 में आईफोन XS और XS Max के अपग्रेडेड वर्जन को ओएलईडी स्क्रीन के साथ जबकि आईफोन XR के अपग्रेडेड वर्जन को एलसीडी स्क्रीन के साथ लांच करेगी।
 
उम्मीद से कम ब्रिकी पर कंपनी ने उठाया यह कदम : पिछले साल लांच आईफोन XS, XS Max और XR की बिक्री कंपनी की उम्मीद के मुताबिक नहीं रही है। चीन में भी आईफोन की ब्रिकी पर असर पड़ा, इसलिए कंपनी का ध्यान कैमरा फीचर्स पर है। Apple कैमरा फीचर्स में सैमसंग और हुवावे जैसी कंपनियों से पीछे है। सैमसंग ने पिछले वर्ष गैलेक्सी ए9 को लांच किया था जिसमें चार रीयर कैमरे थे। हुवावे भी ट्रिपल कैमरे वाले फोन लांच कर चुकी है।
 
क्या Apple की रणनीति हो पाएगी सफल : टेक विशेषज्ञों के मुताबिक Apple की‍ बिक्री बढ़ाने की इस रणनीति से ग्राहकों को लुभाना आसान नहीं होगा, क्योंकि चीनी स्मार्ट फोन कंपनियां सस्ती कीमतों में आईफोन से अच्‍छे फीचर्स ग्राहकों को देती हैं। आईफोन के ट्रिपल कैमरे वाले फोन के लांच होने के बाद ही कहा जा सकता है कि यह फोन ग्राहकों को कितना लुभाता है। (Photo courtesy : Twitter)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING