Apple बना रहा है Folding iPhone, ये रह सकते हैं फीचर्स और कीमत

मंगलवार, 16 जून 2020 (16:29 IST)
सैमसंग और अन्य कंपनियों के बाद Apple भी Folding iPhone पर काम कर रहा है। फोल्डेबल स्मार्टफोन से जुड़े कई लीक्स और रेंडर्स पिछले दिनों सामने आए थे। अब इनसाइडर जॉन प्रॉसर ने ऐपल के फोल्डेबल iPhone पर चल रहे सीक्रिट वर्क से जुड़ी नई जानकारियां ट्‍विटर पर शेयर की है।

कई बड़ी स्मार्टफोन कंपनियों ने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स मार्केट में लॉन्च कर दिए गए हैं और उनकी सेल भी शुरू हो गई है। Apple की ओर से ऐसे किसी डिवाइस की घोषणा अभी तक नहीं की गई है। अनाउंसमेंट अब तक नहीं किया गया है। हालांकि Apple कैंपस में ऐसे डिवाइसेज और प्रोटोटाइप्स पर काम जरूर किया जा रहा है।

खबरों के अनुसार Apple भी जल्द ही एक फोल्डेबल डिवाइस या iPhone की घोषणा कर सकता है। खबरों के मुताबिक iPhone 12 सीरीज के बाद इसे लॉन्च करेगी। आईफोन 12 सीरीज के तहत 4 फोन लॉन्च हो सकते हैं, जिन्हें सितंबर- अक्टूबर में बाजार में उतारा जा सकता है।

इसके बाद कंपनी अगले साल फोल्डेबल आईफोन को लॉन्च करेगी। खबरों के मुताबिक Apple अपने फोल्डेबल फोन को iPhone Flip नाम देगी। इस फोन का डिजाइन Samsung Z Flip जैसा हो सकता है। ये फोन बीच में से फोल्ड होगा।

ये फोन ट्रिपल रियर के साथ लॉन्च किया गया था। टेक वेबसाइट्‍स के मुताबिक Apple छोटा और सस्ता फोल्डेबल फोन लॉन्च करती है तो इसकी कीमत 1099 डॉलर यानी करीब 83 हजार रुपए के आसपास हो सकती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अमेरिकी टेनिस संघ सरकार से सहमति मिलने पर यूएस ओपन करने पर तैयार