Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Asus 6Z : दुनिया का पहला 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्ट फोन, रियर कैमरा फ्लिप होकर बन जाएगा सेल्फी कैमरा

webdunia
बुधवार, 19 जून 2019 (19:02 IST)
ताइवान की स्मार्टफोन मेकर कंपनी Asus ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Asus 6Z भारत में लांच कर दिया है। स्मार्टफोन का खास फीचर फ्लिप कैमरा मकैनिज्म है।

इसमें रियर कैमरा ही फ्लिप होकर सेल्फी कैमरा की तरह काम करता है। कैमरा न सिर्फ फ्लिप होता है, बल्कि ड्युल सेंसर और एलईडी फ्लैश के साथ आता है। इससे रियर कैमरे की सहायता से ही सेल्फी क्लिक की जा सकती है। ये दोनों कैमरा एक ही सेटअप में मिलते हैं। Asus ने इसे दुनिया का पहला 48 मेगापिक्सल वाला कैमरा फोन बताया है।
 
आसुस 6Zस्मार्टफोन में मोटोराइज्ड फ्लिप कैमरा दिया गया है। खास लिक्विड मेटल का इस्तेमाल करते हुए फ्लिप कैमरे को बनाया गया है। यह लिक्विड मेटल, स्टेनलेस स्टील से हल्की है और चार गुना ज्यादा मजबूत है।
 
कंपनी के मुताबिक स्मार्टफोन पर 100,000 बार फ्लिप कैमरा को टेस्ट किया गया है और अगर आपका फोन अचानक से गिर जाता है तो कैमरा स्वत: बंद हो जाएगा।
webdunia
स्मार्टफोन रियर ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें मुख्य सेंसर 48MP और सेकेंडरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। फोन में 123 डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लैंस दिया गया है।
 
बिना नॉच वाले डिस्प्ले की बात करें तो स्मार्टफोन में 6.46 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है। इसका ऑस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। Asus 6Z का डिस्प्ले टॉप पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की कोटिंग से प्रोटेक्टेड भी है।
 
फोन की बिक्री 26 जून से ई-कॉमर्स वेबसाइट से होगी। स्मार्ट फोन को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके 6GB/64GB वेरिएंट की कीमत 31,999 रुपए, 6GB/128GB वेरिएंट की कीमत 34,999 और 8GB/256GB वाले वेरिएंट की कीमत 39,999 रुपए है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

टीम इंडिया को बड़ा झटका, शिखर धवन बाहर, पंत अंदर, भुवी पर अभी फैसला नहीं