Samsung Galaxy Fold से टक्कर लेने आ रहा है Motorola Razr, धमाकेदार हैं फीचर्स

मंगलवार, 17 दिसंबर 2019 (14:19 IST)
Samsung Galaxy Fold से टक्कर लेने के लिए मोटोरोला जल्द ही अपने फोल्डेबल मोटो रेजर (Moto Razr) को भारत में लांच कर सकती है। मोटोरोला ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इसका टीजर जारी किया है। हालांकि कंपनी ने टीजर में तारीख का ऐलान नहीं किया कि वह फोन को कब लांच करेगी। मोटोरोला ने अपनी भारतीय वेबसाइट पर एक रजिस्ट्रेशन पेज भी तैयार किया है।
 
मोटोरोला रेजर (2019) को पिछले महीने अमेरिका में लांच किया गया था, जिसकी कीमत 1,499.99 डॉलर थी, जो भारत में लगभग 1,06000 रुपए के करीब होती है। हालांकि कंपनी भारत में कीमत को इससे ज्यादा रखेगी या कम करेगी यह तो फोन लॉन्च के बाद ही पता चलेगा। सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की भारत में कीमत 1,64,999 रुपए है।
 
फीचर्स की बात करें तो Motorola Razr में 2142 x 876 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 6.2 इंच की मेन स्क्रीन दी गई है। सेकेंडरी स्क्रीन 2.7 इंच की है और इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 600×800 पिक्सल है।
 
Motorola Razr में फ्लैक्सिबल स्क्रीन दी गई है। clamshell डिजाइन के इस फोन को यूजर्स मोड़कर उपयोग कर सकते हैं। फोल्ड होने के बाद इसकी सेकेंडरी स्क्रीन में क्विक व्यू एक्सटर्नल डिस्प्ले दिया गया है। जिस पर यूजर्स नोटिफिकेशन्स देखने के साथ ही सेल्फी क्लिक कर सकते हैं। इसके अलावा सेकेंडरी स्क्रीन पर म्यूजिक प्ले करने के साथ ही Google Assistant का प्रयोग किया जा सकता है।
 
Motorola Razr में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जबकि फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। इसमें 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल मेमोरी मौजूद है। साथ ही सिक्योरिटी के लिए रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। Snapdragon 710 प्रोसेसर पर आधारित इस फोन में पावर बैकअप के लिए 15W TurboPower फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 2,510 एमएएच की बैटरी दी गई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख राम मंदिर के लिए योगी आदित्यनाथ ने मांगी हर घर से एक ईंट