Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Nokia XR20 लांच, कंपनी का दावा सबसे दमदार फोन, न पानी में होगा खराब, न गिरने पर टूटेगा

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 27 जुलाई 2021 (20:36 IST)
Nokia ने Nokia XR20 के नाम से ग्लोबल मार्केट में नया स्मार्टफोन लांच किया है। Nokia XR20 सबसे दमदार फोन माना जा रहा है, क्योंकि यह स्क्रैच रेजिस्टेंट, ड्रॉप रेजिस्टेंट, टेंपरेचर रेजिस्टेंट और वॉटर रेजिस्टेंट सपोर्ट के साथ लॉन्च हुआ है।

Nokia XR20 के बारे में कंपनी का दावा है कि Nokia XR20 हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनों के मामले में लाइफटाइम चलेगा। Nokia XR20 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 SoC द्वारा संचालित है। फोन एंड्रॉइड 11 चलाता है। इसमें 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज है।

स्टोरेज बढ़ाने के लिए इसमें माइक्रोएसडी कार्ड भी दिया गया है। फोन केवल एक ही वेरिएंट में आता है। गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन स्मार्टफोन को पानी और धूल से बचाएगा। Nokia XR20 को 2 रंगों अल्ट्रा ब्लू और ग्रेनाइट ग्रे में लॉन्च किया गया है। स्मार्टफोन के सिंगल वेरिएंट 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज की कीमत 550 डॉलर यानी करीब 41,000 रुपए है।
 
कैसा है कैमरा : इसमें 6.67-इंच FHD+ IPS LCD डिस्प्ले है जिसमें सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 8-मेगापिक्सल का इमेज सेंसर शामिल है। रियर पैनल पर, Nokia XR20 में दो इमेज सेंसर शामिल हैं जिनमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और एलईडी फ्लैश शामिल है।

Nokia XR20 4630mAh की बैटरी क्षमता के साथ 18W वायर्ड और 15W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। HMD का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर बैटरी दो दिन तक चल सकती है। नए नोकिया स्मार्टफोन की कुछ अन्य विशेषताओं में स्टीरियो स्पीकर, OZO प्लेबैक तकनीक, साइड-माउंटेड कैपेसिटिव फिंगरप्रिंट स्कैनर, अन्य शामिल हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए CM, येदियुरप्पा ने दिया था नाम का प्रस्ताव