Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

HMD ग्लोबल ने लांच किया Nokia 2.4, 2 दिन की बैटरी लाइफ के साथ ये हैं धमाकेदार फीचर्स

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 26 नवंबर 2020 (16:45 IST)
Nokia 2.4 launched : HMD ग्लोबल ने भारत में अपना स्मार्टफोन नोकिया 2.4 (Nokia 2.4) लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर यह स्मार्टफोन दो दिन की बैटरी लाइफ देता है। स्मार्टफोन में 3 अलग कलर ऑप्शन्स मिलेंगे। फोन में फोटो और वीडियो के लिए दो रियर कैमरे दिए गए हैं। 
Nokia 2.4 के 3GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की भारत में कीमत 10,399 रुपए है। फोन को नोकिया इंडिया की वेबसाइट के जरिए प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। हालांकि यह फोन ऑफलाइन स्टोर्स में भी उपलब्ध होगा।
 
फीचर्स की बात करें तो Nokia 2.4 डुअल सिम (नैनो) फोन है। इसमें एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ दो साल का एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम देने का वादा है जिसमें एंड्रॉयड 11 और एंड्रॉयड 12 शामिल हैं। फोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले मौजूद है जिसमें 20:9 का अस्पेक्ट रेश्यो है।

स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर मीडिया टेक हेलियो P22 SoC प्रोसेसर दिया गया है। नोकिया के नए फोन में 3GB की रैम और 64GB का ऑनबोर्ड स्टोरेज है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।
 
Nokia 2.4 में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा f/2.2 लेंस के साथ और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा f/2.4 लेंस के साथ दिया गया है।
फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, वाईफाई, ब्लूटूथ v5.0, GPS/ A-GPS और एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट मौजूद है। फोन में FM रेडियो सपोर्ट और 3.5mm का हेडफोन जैक भी दिया गया है।

Nokia 2.4 में रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर और एक गूगल असिस्टेंट बटन भी दिया गया है। स्मार्टफोन में 4,500mAh की बैटरी है। कंपनी ने फोन को एक बार चार्ज करने पर दो दिन तक इस्तेमाल का दावा किया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ट्रांसपैरेंसी इंटरनेशनल की नई रिपोर्ट, एशिया में सबसे ज्यादा रिश्वत की दर भारत में