Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

iPhone को टक्कर देगा Nothing Phone 1, कम कीमत में मिलेंगे धमाकेदार फीचर्स

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 12 जुलाई 2022 (18:13 IST)
Nothing Phone 1 का दुनियाभर के यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कंपनी इस स्मार्टफोन को Return to Instinct नाम के ग्लोबल इवेंट में लॉन्च करने जा रही है। हालांकि स्मार्टफोन के फीचर्स पहले ही लीक हो चुके हैं। इसका लुक भी आईफोन तरह दिखाई दे रहा है। स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G+ प्रोसेसर के साथ आएगा। इसके फीचर्स कम कीमत में आईफोन को सीधी टक्कर देंगे। बताया जा रहा है यह 5 जी स्मार्टफोन बाजार में तहलका मचा देगा।
 
कैसा होगा कैमरा : लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक नथिंग फोन 1 में कंपनी फोटोग्राफी के लिए 50 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप देने वाली है। स्मार्टफोन में 6.55 इंच की OLED स्क्रीन देखने को मिल सकती है, जो 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी।
webdunia
एलईडी नोटिफिकेशन फीचर्स  : कंपनी ने एक टिकटॉक वीडियो के जरिए यह भी कन्फर्म कर दिया है कि फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आएगा। फोन के फ्रंट और बैक पैनल के प्रोटेक्शन के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि यह फोन ऐंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर काम करेगा। 
 
नथिंग फोन 1 की सबसे बड़ी खूबी इसमें दिया गया एलईडी नोटिफिकेशन सिस्टम है, जो कंपनी के Glyph इंटरफेस से पावर्ड है। स्मार्टफोन में रियर में दी जाने वाली यह एलईडी लाइट नोटिफिकेशन आने पर ऑन हो जाएगी। इस एलईडी लाइटिंग के अलर्ट पैटर्न को यूजर डेडिकेटेड कॉन्टैक्ट्स के हिसाब से भी सेट कर सकेंगे। फोन की चार्जिंग के दौरान बैटरी पर्सेंटेज के बारे में भी जानकारी देगा। 
webdunia
कितनी होगी कीमत : फोन की कीमत को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। नथिंग फोन 1 भारत में 30 से 40 हजार रुपए के बीच लॉन्च किया जा सकता है। फोन को कथित तौर पर अमेजन जर्मन वेबसाइट पर भी देखा जा चुका है। लिस्टिंग के अनुसार फोन का 8जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला वेरिएंट 469.99 यूरो (करीब 37,900 रुपए) का होगा।

फोन का 12जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला वेरिएंट 549.99 यूरो (करीब 44,300 रुपए) के प्राइस टैग के साथ आता है। फोन का एक 8 जीबी रैम+256जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला वैरिएंट भी आ सकता है और इसकी कीमत 499.99 यूरो (करीब 40,300 रुपए) हो सकती है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रपति चुनाव में NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन का किया ऐलान