Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

vivoX50Series : गिम्बल कैमरा सिस्टम के साथ vivo ने लांच किए धमाकेदार स्मार्टफोन, आंखों की पुतलियों की तरह घूमेगा कैमरा

webdunia
गुरुवार, 16 जुलाई 2020 (19:12 IST)
Vivo ने अपने X50 और X50 Pro को भारतीय बाजार में लांच कर दिया है। इस फोन में सबसे बड़ी खूब है इसका गिम्बल कैमरा सिस्टम। इसका कैमरा आंख की पुतलियों की तरह सब तरफ घूमेगा और स्टेबल इमेज और विडियो यूजर्स को इसकी मदद से मिल सकेंगे।
webdunia

स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो फ्लैगशिप सीरीज के दोनों नए मॉडल होल-पंच डिस्प्ले के साथ आते हैं और इसमें 3D साउंड ट्रैकिंग, ऑडियो ज़ूम और सुपर नाइट मोड 3.0 जैसे फिचर्स शामिल हैं। Vivo X50 और X50 Pro के अतिरिक्त Vivo ने TWS Neo को भी लॉन्च किया है। इसकी कीमत 5,990 रुपए है। यह भारत में कंपनी के पहले ट्रू वायरलेस ईयरबड्स हैं।

अन्य फीचर्स की बात करें दोनों ही स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हैं। दोनो स्मार्टफोन 24 जुलाई से खरीद के लिए उपलब्ध होंगे। इनकी प्री-बुकिंग रिलायंस डिजिटल, क्रोमा, फ्लिपकार्ट, अमेजन पर की सकती है। एक्स50 में फ्रॉस्ट ब्लू और ग्लेज़ ब्लैक रंग विकल्प मिलते हैं, जबकि वीवो एक्स50 प्रो एकमात्र अल्फा ग्रे रंग में आता है। 
 
कितनी है कीमत : भारत में वीवो एक्स50 के 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 34,990 रुपए और 256 जीबी स्टोरेज विकल्प की कीमत 37,990 रुपए है। Vivo X50 Pro के 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को भारत में 49,990 रुपए कीमत में लॉन्च किया गया है। 
 
अन्य फीचर्स : नए वीवो X50 और X50 Pro दोनों ही फोन में 6.56 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है और इसका रिज्योल्यूशन 2376x1080 पिक्सल है। फोन की स्क्रीन 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है और अंडर-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है।   
 
Vivo X50 स्मार्टफोन में 4,200 mAh की बैटरी मिलती है, जबकि वीवो X50 Pro में 4,315 mAh की बैटरी दी गई है। दोनों ही स्मार्टफोन 33W फ्लैश चार्जिंग को सपॉर्ट करते हैं। 
 
कैसे हैं फोन के कैमरे : Vivo X50 और X50 Pro दोनों के रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। Vivo X50 में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के अलावा 13 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया गया है। Vivo X50 Pro में 48 मेगापिक्सल का सोनी IMX598 मेन कैमरा सेंसर दिया गया है।
 
इसके इसके अलावा 13 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस, 8 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस भी दिया गया है। Vivo X50 Pro कैमरे का सबसे शानदार फीचर गिंबल कैमरा सिस्टम है, जो इसे बेहतर और स्टेबल बना देता है। नाइट फोटोग्राफी सिस्टम और ऐस्ट्रो मोड भी दिया गया है। साथ ही इसकी मदद से स्टेबल विडियो भी रिकॉर्ड किए जा सकेंगे। 
 
फोन के फ्रंट में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो नाइट व्यू, पोर्ट्रेट, फोटो, वीडियो, डायनमिक फोटो, स्लो मोशन, शॉर्ट विडियो और AR क्यूट शूट सपॉर्ट के साथ आता है।

बढ़ाएगी कर्मचारियों की संख्‍या : वीवो भारत में औद्योगिक डिजाइन केंद्र स्थापित करेगी, ताकि देश में ही मोबाइल फोन का विकास किया जा सके। साथ ही अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाकर 50,000 करेगी। इस निवेश से यह संयंत्र न सिर्फ वीवो के सबसे बड़े संयंत्रों में से एक होगा बल्कि यह देश का सबसे बड़ा स्मार्टफोन विनिर्माण संयंत्र होगा।
 
वीवो इंडिया के निदेशक (ब्रांड रणनीति) निपुण मारया ने कहा कि कंपनी ने देश में 7,500 करोड़ रुपए निवेश करने की घोषणा की है। इसके माध्यम से कंपनी का लक्ष्य मोबाइल विनिर्माण क्षमता को मौजूदा 3.3 करोड़ इकाई से बढ़ाकर 12 करोड़ इकाई करना है।
 
उन्होंने कहा कि बहुत जल्द हम देश में अपना औद्योगिक डिजाइन केंद्र भी स्थापित करने जा रहे हैं। फिर हम न सिर्फ ‘मेक इन इंडिया’ उत्पाद बना रहे होंगे, बल्कि इसकी डिजाइनिंग भी देश में होगी। यह डिजाइन केंद्र भारतीय ग्राहकों की जरूरत को समझने पर ध्यान देगा। भारत में ही विनिर्मित और डिजाइन किया गया पहला वीवो फोन 2020-21 के दौरान बाजार में आ जाएगा। भारतीय स्मार्टफोन बाजार में वीवो की बाजार हिस्सेदारी करीब 21 प्रतिशत है और वह दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

गुजरात के राजकोट में आया 4.8 तीव्रता का भूकंप, असम-मेघालय में भी हिली धरती