मध्यप्रदेश में गुमशुदा 'विकास' की खोज में कमलनाथ

विशेष प्रतिनिधि

शुक्रवार, 16 नवंबर 2018 (10:31 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश चुनाव में इस बार शिवराज सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस रोजाना सरकार से एक सवाल पूछ रही है। इन सवालों से सरकार को घेरा जा रहा है। इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एक ऐसे सवाल से सरकार को घेरा है जो काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।
 
कमलनाथ ने ट्विटर के मुख्यमंत्री शिवराज से सवाल किया है और विकास से घर लौट आने की मार्मिक अपील की है। इस ट्वीट में कमलनाथ ने विकास को गुमशुदा बताया है। कमलनाथ ने अपने ट्विटर पर एक मार्मिक चिट्टी को शेयर करते हुए लिखा है कि विकास तुम जहां भी हो लौट आओ।
 
इस चिट्टी में कमलनाथ ने विकास की पहचान भी बताई है। कमलनाथ के मुताबिक विकास की उम्र 15 साल की है और उसके चेहरे का रंग उड़ा हुआ है। कुपोषण और बीमारियों के कारण वो दुबला पतला रह गया है।
 
विकास के पहनावे का जिक्र करते हुए कमलनाथ ने लिखा है कि विकास ने फटी हुई हरी और नारंगी रंग की बनियान पहन रखी है और कंकर पत्थर और कांटों से बचने के लिए उसने पैरों में काले रंग के कैंसर फैलाने वाले जूते पहन रखे हैं।
 
चिट्ठी के आखिरी में कमलनाथ ने लिखा है कि विकास को कांग्रेस के राज में दर दर भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी और वो उसे हर हाल में वापस बुला जाएंगे। कमलनाथ की विकास की खोज को लिखी ये चिट्टी जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
 
कमलनाथ ने ये चिट्टी ऐसे समय लिखी है जब मध्यप्रदेश के चुनाव में विकास पर बात न होकर अन्य मुद्दे पर कहीं अधिक बात हो रही थे। ऐसे में कमलनाथ ने एक बार फिर विकास के जरिए भाजपा और शिवराज को घेरने की रणनीति अपनाई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सबरीमाला जाने के लिए केरल पहुंचीं तृप्ति देसाई, हवाई अड्डे पर प्रदर्शनकारियों ने घेरा