मध्यप्रदेश में कांग्रेस के सरकार बनाने का रास्ता साफ,‍ किंगमेकर बन सकते हैं चार निर्दलीय विधायक

विशेष प्रतिनिधि

बुधवार, 12 दिसंबर 2018 (11:32 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के परिणाम आने के बाद जहां कांग्रेस को 114 सीटें मिली है, वहीं कांग्रेस की मीडिया प्रभारी शोभा ओझा ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि कांग्रेस की 114 सीटें और 7 सीट मिलाकर कांग्रेस के पास कुल 121 सीटें हैं जिसके आधार पर आज 12 बजे राज्यपाल से मुलाकात कर दावा पेश करेंगे।
 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी इस्तीफा देने के लिए राज्यपाल के पास गए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ दिग्विजय सिंह ज्योतिरादित्य सिंधिया दीपक बावरिया सहित कांग्रेस के अन्य नेता मौजूद रहेंगे।

चार निर्दलीय विधायक बन सकते हैं किंगमेकर : मध्यप्रदेश में निर्दलीय चुनकर आए विधायक किंगमेकर बन गए हैं। चुनाव जीतकर आए चार निर्दलीय विधायकों का समर्थन ये तय करेगा कि सूबे में नई सरकार किसकी होगी। कांग्रेस ने सभी चार निर्दलीय विधायकों से बातचीत तेज कर दी है। 
 
कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह सभी चार निर्दलीय विधायकों के संपर्क में हैं। बुरहानपुर से निर्दलीय चुनाव जीते कांग्रेस के बागी सुरेंद्र सिंह शेरा भोपाल पहुंच गए हैं। सुरेंद्र सिंह शेरा के कुछ देर में कमलनाथ से मिलने की खबर आ रही है। सुसनेर से निर्दलीय चुनाव जीते राणा विक्रम सिंह को मनाने कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी सुसनेर पहुंचे, जहां दोनों नेताओं के बीच कुछ देर मुलाकात के बाद दोनों नेता साथ में भोपाल आ रहे हैं, वहीं केदार डावर, प्रदीप जायसवाल ने भी कांग्रेस को समर्थन का ऐलान कर दिया है।

 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पांच राज्यों में से कांग्रेस ने तीन में फहराया जीत का परचम