भाजपा के 177 नाम घोषित, शिवराज बुधनी से, मंत्री मायासिंह का टिकट कटा

शुक्रवार, 2 नवंबर 2018 (13:00 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए भाजपा ने 177 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। इस सूची में कई चौंकाने वाले निर्णय सामने आए हैं। राज्य की मंत्री मायासिंह का टिकट कट गया है। वर्तमान में वे ग्वालियर पूर्व से विधायक हैं, लेकिन अब उनके स्थान पर पार्टी ने सतीश सिकरवार को प्रत्याशी बनाया है। 
 
चुनाव से पहले यह भी अटकलें थीं कि शिवराज को किसी और सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है, लेकिन वे बुधनी से ही चुनाव लड़ेंगे। दूसरी ओर भाजपा के वरिष्ठ मंत्री गौरीशंकर शेजवार इस बार चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं, सांची विधानसभा सीट से शेजवार के स्थान पर पार्टी ने उनके बेटे मुदित शेजवार को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, व्यापमं घोटाले के आरोपी लक्ष्मीकांत शर्मा के भाई उमाकांत शर्मा को सीहोर से प्रत्याशी बनाया गया है। 
 
ALSO READ: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव : भाजपा उम्मीदवारों की सूची
पार्टी विधानसभा चुनाव को लेकर कितनी गंभीर है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पार्टी ने वर्तमान सांसदों को भी चुनाव मैदान में उतार दिया है। देवास-शाजापुर सीट से सांसद मनोहर ऊंटवाल को आगर सीट से उतारा गया है। 
 
भोपाल की बहुचर्चित सीट गोविंदपुरा के टिकट की अभी घोषणा नहीं की गई है, यहां से वर्तमान में पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल गौर विधायक हैं। पार्टी जहां उनका टिकट काटना चाहती है, वहीं वे एक बार फिर विधानसभा पहुंचने के लिए खम ठोंक रहे हैं। हालांकि यह भी माना जा रहा है कि उनके स्थान पर उनकी बहू और भोपाल की पूर्व महापौर कृष्णा गौर को उम्मीदवार बनाया जा सकता है।
 
पार्टी द्वारा जारी इस सूची के मुताबिक 27 विधायकों के टिकट काटे गए हैं, उनके स्थान पर नए चेहरों को उतारा गया है। इंदौर जिले की 9 सीटों में से किसी पर भी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि अगली सूची में बाकी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा सकती है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख तेलंगाना और मिजोरम में भाजपा उम्मीदवारों की सूची