Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

'लाल' हुआ टमाटर, 120 रुपए प्रतिकिलो तक पहुंचे भाव

कर्नाटक में टमाटर का खुदरा भाव धारवाड़ में 85 रुपए किलो, मैसूर में 84 रुपए किलो, मेंगलूर में 80 रुपए किलो और बेल्लारी में 78 रुपए किलो है।

webdunia
मंगलवार, 23 नवंबर 2021 (21:58 IST)
नई दिल्ली। देश के अधिकांश शहरों में टमाटर की खुदरा कीमतें 80 रुपए प्रति किलोग्राम के आसपास चल रही हैं, लेकिन सरकारी आंकड़ों के अनुसार, व्यापक बारिश के कारण कुछ दक्षिणी राज्यों में इसका खुदरा भाव 120 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है।
 
चेन्नई में टमाटर का खुदरा भाव 100 रुपए प्रति किलो, पुडुचेरी में 90 रुपए प्रति किलो, बेंगलुरु में 88 रुपए प्रति किलो और हैदराबाद में 65 रुपए प्रति किलो हो गया है।
 
केरल में टमाटर की खुदरा कीमतें कोट्टायम में 120 रुपए प्रति किलो, एर्नाकुलम में 110 रुपए प्रति किलो, तिरुवनंतपुरम में 103 रुपए प्रति किलो, पलक्कड़ में 100 रुपए प्रति किलो, त्रिशूर में 97 रुपए प्रति किलो तथा वायनाड और कोझीकोड में 90 रुपए प्रति किलो पर चल रही है। 
 
कर्नाटक में टमाटर का खुदरा भाव धारवाड़ में 85 रुपए किलो, मैसूर में 84 रुपए किलो, मेंगलूर में 80 रुपए किलो और बेल्लारी में 78 रुपए किलो है।
 
आंध्र प्रदेश में टमाटर की कीमतें विजयवाड़ा में 91 रुपए प्रति किलो, विशाखापत्तनम में 80 रुपए प्रति किलो और तिरुपति में 75 रुपए प्रति किलो पर पहुंच गई हैं।
 
तमिलनाडु में रामनाथपुरम में टमाटर 119 रुपए प्रति किलो, तिरुनेलवेली में 103 रुपए किलो, तिरुचिरापल्ली में 97 रुपए किलो, कुड्डालोर में 94 रुपए किलो और कोयंबटूर में 90 रुपए किलो बिक रहा है। 
 
हालांकि, उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के 167 केंद्रों के आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में टमाटर 72 रुपए प्रति किलोग्राम के भाव बिक रहा है। आंकड़ों के अनुसार, टमाटर की खुदरा कीमतों में अक्टूबर की शुरुआत से वृद्धि शुरू हुई और नवंबर में यह उच्चस्तर पर बनी हुई हैं।
 
आजादपुर टमाटर संघ के अध्यक्ष अशोक कौशिक ने कहा कि दक्षिण भारत से दिल्ली को टमाटर की आपूर्ति बारिश के कारण प्रभावित हुई है। अगर आने वाले दिनों में बारिश जारी रही, तो राष्ट्रीय राजधानी में कीमतें मौजूदा स्तर से भी बढ़ सकती हैं।
 
उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्यों उत्तराखंड, राजस्थान और मध्य प्रदेश से देसी किस्म के टमाटर की आवक के कारण आजादपुर थोक बाजार में टमाटर की कीमतों में मंगलवार को थोड़ी गिरावट आई।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

यूरोप में कोरोना के कहर से गंभीर स्थिति, WHO ने जताई 22 लाख लोगों की मौत की आशंका