वानखेड़े स्टेडियम में CAA पर प्रदर्शन, कहीं विरोध तो कहीं समर्थन में लगे नारे

मंगलवार, 14 जनवरी 2020 (20:35 IST)
मुंबई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले एकदिवसीय मैच के दौरान यहां वानखेड़े स्टेडियम में छात्रों का एक समूह संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते दिखा। हालांकि कई लोगों ने CAA के समर्थन में भी नारे लगाए।
 
सफेद टी-शर्ट पहने इन छात्रों ने 'नो सीएए', 'नो एनपीआर', और 'नो एनपीसी' का बैनर लिया था। ये छात्र हालांकि भारत की पारी खत्म होने से पहले स्टेडियम से निकल गए।
 
ये छात्र 'मुंबई अगेन्स्ट सीएए' समूह से जुड़े थे। इस समूह से जुड़े फवाद अहमद ने कहा, 'इसमें 26 कुछ 26 लोग शामिल थे जो विजय मर्चेंट पैवेलियन की तरफ बैठे थे। भारतीय टीम का विकेट जल्दी जल्दी गिरने लगा तब वे खुद ही मैदान से बाहर चले गए।'
 

Some paid Pidis try to Protest Against CAA NRC at Wankhede.

But "Modi-Modi" chanting from 99% Crowd showed their Place.

They were asked to leave the Stadium.

All of them are out of the venue now.#INDvsAUS pic.twitter.com/hM4jqhLVYV

— Vinay45shetty (@vinayshetty045) January 14, 2020
सोशल मीडिया पर ऐसे खबरे आई कि काले कपड़ों में आये दर्शकों को स्टेडियम के सुरक्षाकर्मी अंदर आने से रोक रहे हैं लेकिन मुंबई क्रिकेट संघ की शीर्ष समिति ने दावा किया कि ऐसा कोई निर्देश नहीं जारी किया गया है।
 
एमसीए के एक सदस्य ने कहा, 'किसी भी रंग को लेकर कोई निर्देश नहीं दिया गया था, स्टेडियम के अंदर किसी भी प्रकार के पोस्टर लगाने की अनुमति नहीं थी क्योंकि यह स्थानीय पुलिस का निर्देश था।'
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पहले ODI में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से रौंदा, वॉर्नर और फिंच के नाबाद शतक
विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®