Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

वानखेड़े स्टेडियम में CAA पर प्रदर्शन, कहीं विरोध तो कहीं समर्थन में लगे नारे

webdunia
मंगलवार, 14 जनवरी 2020 (20:35 IST)
मुंबई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले एकदिवसीय मैच के दौरान यहां वानखेड़े स्टेडियम में छात्रों का एक समूह संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते दिखा। हालांकि कई लोगों ने CAA के समर्थन में भी नारे लगाए।
 
सफेद टी-शर्ट पहने इन छात्रों ने 'नो सीएए', 'नो एनपीआर', और 'नो एनपीसी' का बैनर लिया था। ये छात्र हालांकि भारत की पारी खत्म होने से पहले स्टेडियम से निकल गए।
 
ये छात्र 'मुंबई अगेन्स्ट सीएए' समूह से जुड़े थे। इस समूह से जुड़े फवाद अहमद ने कहा, 'इसमें 26 कुछ 26 लोग शामिल थे जो विजय मर्चेंट पैवेलियन की तरफ बैठे थे। भारतीय टीम का विकेट जल्दी जल्दी गिरने लगा तब वे खुद ही मैदान से बाहर चले गए।'
 
सोशल मीडिया पर ऐसे खबरे आई कि काले कपड़ों में आये दर्शकों को स्टेडियम के सुरक्षाकर्मी अंदर आने से रोक रहे हैं लेकिन मुंबई क्रिकेट संघ की शीर्ष समिति ने दावा किया कि ऐसा कोई निर्देश नहीं जारी किया गया है।
 
एमसीए के एक सदस्य ने कहा, 'किसी भी रंग को लेकर कोई निर्देश नहीं दिया गया था, स्टेडियम के अंदर किसी भी प्रकार के पोस्टर लगाने की अनुमति नहीं थी क्योंकि यह स्थानीय पुलिस का निर्देश था।'
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पहले ODI में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से रौंदा, वॉर्नर और फिंच के नाबाद शतक