Railway में टिकट बुकिंग, मात्र 2 घंटों में ही 1.50 लाख लोगों ने बुक कराए टिकट

गुरुवार, 21 मई 2020 (14:45 IST)
नई दिल्ली। देश में 1 जून से चलने वाली 100 जोड़ी ट्रेनों में टिकट बुकिंग खोलने के शुरुआती 2 घंटे में ही करीब 1.50 लाख लोगों ने टिकट बुक कराए हैं। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि बुधवार को रेलवे ने 1 जून से चलने वाली 100 जोड़ी ट्रेनों की सूची जारी की थी। इस फेहरिस्त में दुरंतो, संपर्क क्रांति, जन शताब्दी और पूर्वा एक्सप्रेस जैसी लोकप्रिय ट्रेनें शामिल हैं।
ALSO READ: भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, 1 जून से चलेंगी Non AC ट्रेनें, ऑनलाइन होगी टिकटों की बुकिंग
कोरोना वायरस महामारी के कारण ट्रेन सेवा बंद करने के बाद यह दूसरी बार है, जब रेलवे विशेष ट्रेनें चला रहा है, जो सेवा बहाल करने की दिशा में संकेत है। रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि दोपहर 12 बजे तक प्रणाली में टिकट बुकिंग के लिए 73 ट्रेनें उपलब्ध थीं। 1,49,025 टिकट बुक किए गए हैं जिसमें 2,90,510 यात्री हैं।
ALSO READ: रेलवे 22 मई से स्पेशल ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची शुरू करेगा, और ट्रेनें चलाने की संभावना
इन ट्रेनों में वातानुकूलित और गैर वातानुकूलित और पूरी तरह से आरक्षित डिब्बे होंगे। रेलवे ने कहा कि ये विशेष ट्रेनें नियमित रेलगाड़ियों की तर्ज पर चलाई जाएंगी और स्तर 2 के शहर तथा मुंबई और कोलकाता जैसी प्रमुख राजधानियों को कवर करेंगी।
 
अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल ऐसी सभी विशेष ट्रेनों में यात्रियों के सभी वर्गों को समायोजित करने के लिए ये दोनों श्रेणियां होंगी। ये ट्रेनें 1 जून से चलेंगी जिनमें 17 जन शताब्दी और 5 दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल होंगी। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सावधान, मुंबई में तेजी से बढ़ रहा है Corona, क्या न्यूयॉर्क के रास्ते पर है देश की आर्थिक राजधानी...