Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

22 फरवरी की बड़ी खबरें : PM मोदी का बंगाल दौरा, राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली, CM योगी पेश करेंगे बजट, इन बड़ी खबरों पर रहेगी देशभर की नजर

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
सोमवार, 22 फ़रवरी 2021 (08:56 IST)
सीबीआई पर मचे सियासी संग्राम के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज असम और पश्चिम बंगाल के दौरे पर जा रहे हैं। उत्तरप्रदेश की योगी सरकार अपना बटज पेश करेगी, वहीं पुडुचेरी में नारायण सामी सरकार को अपना बहुमत साबित करना है। आज की बड़ी खबरें जिन पर रहेगी देशभर की निगाहें- 
  
webdunia
बंगाल-असम के दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पश्चिम बंगाल और असम के दौरे पर जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का यह तीसरा बंगाल दौरा होगा। इस दौरे में पीएम मोदी राज्य की जनता को कई सौगातें देंगे।  पीएम मोदी सुबह लगभग 11.30 बजे  असम के धेमाजी के सिलापाथर में आयोजित एक कार्यक्रम में तेल एवं गैस क्षेत्र की महत्वपूर्ण परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 
 
कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री इंजीनियरिंग कॉलेजों का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। इसके बाद शाम लगभग साढ़े चार बजे वे पश्चिम बंगाल के हुगली में कई रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का यह दौरा खास है, दोनों ही जगह प्रधानमंत्री मोदी जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।
webdunia
योगी सरकार पेश करेगी पांचवां बजट : आज योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार अपने इस कार्यकाल का अंतिम पूर्ण बजट प्रस्तुत करेगी। डिजिटल माध्यमों से प्रस्तुत किए जाना वाला यह बजट पूरी तरह पेपरलेस होगा। बजट में चुनावी तैयारियों  की झलक देखने को मिल सकती है।

राज्य सरकार के इस बजट में छात्रों, युवाओं, महिलाओं, किसानों के लिए कुछ नई घोषणाएं होने की  उम्मीदें हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर के माध्यम से जनता के बीच विकास का बड़ा संदेश देने का काम भी इस बजट के माध्यम से सरकार करेगी।

प्रदेश सरकार के इस बजट को सरकार की प्राथमिकताओं और मंशा के मुताबिक वित्त विभाग ने तैयार कर दिया है। डिजिटल माध्यमों से  बजट की प्रस्तुति की तैयारी भी की जा चुकी है। मंत्रिओं व विधायकों को आईपैड पर बजट कैसे देखें इसकी ट्रेनिंग भी दी जा चुकी है। वित्त  मंत्री सदन के अंदर पेपरलेस बजट कैसे प्रस्तुत करेंगे इसकी रूपरेखा भी खींच ली गई है। 
webdunia
राहुल गांधी का केरल दौरा : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी केरल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज वे अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा करेंगे और यहां ट्रैक्टर रैली में हिस्सा लेंगे।

रविवार को राहुल गांधी कालीकट एयरपोर्ट पहुंचे थे, जहां की तस्वीरें सोशल मीडिया पर  वायरल हुई थीं। मालूम हो कि राहुल गांधी इससे पहले जनवरी में भी दो दिवसीय दौरे पर केरल गए थे, राहुल गांधी का ये दौरा आगामी  विधानसभा चुनावों के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
webdunia
नारायण सामी सरकार की अग्निपरीक्षा : पुडुचेरी में अल्पमत में आई कांग्रेस की नारायण सामी सरकार को आज बहुमत साबित करना है।

रविवार को एक और विधायक के इस्तीफे के बाद राजनीतिक संकट अब और ज्यादा गहरा गया है। कांग्रेस की नारायणसामी सरकार अब पूरी तरह अल्पमत में आ चुकी है, क्योंकि आज होने वाले फ्लोर टेस्ट से ठीक पहले रविवार को कांग्रेस के एक और विधायक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
CBI पर मचे सियासी संग्राम के बीच पश्चिम बंगाल के दौरे पर PM मोदी, देंगे कई सौगातें