Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को 3 बड़ी सफलता, उड़ी में जिंदा पकड़ा पाकिस्तानी आतंकी, पुलवामा में ठिकाना नेस्तनाबूद

webdunia

सुरेश एस डुग्गर

मंगलवार, 28 सितम्बर 2021 (12:07 IST)
जम्मू। सुरक्षाबलों ने उड़ी सेक्टर में एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया है। एक पाकिस्तानी मूल के आतंकी को जिंदा भी पकड़ लिया है। उड़ी में पिछले 8 दिनों में यह लगातार तीसरी मुठभेड़ है जिसमें 4 आतंकी मारे जा चुके हैं और 4 भारतीय सैनिक जख्मी हो चुके हैं।
 
इस बीच श्रीनगर में दो ओवर ग्राउंड वर्करों को पकड़ने के साथ ही पुलवामा में एक आतंकी ठिकाने का भांडाफोड़ भी किया गया है। 
 
उत्तरी कश्मीर में बारामुल्ला के उड़ी सेक्टर में पाकिस्तानी घुसपैठियों के खिलाफ सैन्य अभियान लगातार तीसरे दिन सोमवार को भी जारी रहा। इस दौरान एक घुसपैठिया मारा गया। जबकि एक सैन्यकर्मी जख्मी हुआ है। एक घुसपैठिये के जिंदा पकड़े जाने की भी सूचना है।
 
webdunia
सूत्रों ने बताया कि यह अभियान गत शनिवार को उड़ी सेक्टर के रामपुर सब सेक्टर में उसी इलाके में जारी है जहा बीते वीरवार की सुबह सेना ने घुसपैठ का प्रयास नाकाम बनाते तीन आतंकियों को मार गिराया था।
 
सूत्रों ने बताया कि सेना के जवानों घुसपैठियों को चारों तरफ से घेरते हुए उनके उस कश्मीर की तरफ भागने के रास्ते भी बंद कर दिए हैं। शनिवार को इस अभियान में तीन जवान जख्मी हुए थे। सोमवार को एक और जवान मुठभेड़ में जख्मी हुआ है। अब तक चार सैन्य कर्मी इस अभियान में घायल हो चुके हैं। यह सभी सैन्य अस्पताल में उपचाराधीन हैं। एक आतंकी भी मारा गया है और उसका शव बरामद किया है।
 
एक आतंकी को पकड़ा गया है। उनके अन्य साथियों के खिलाफ सैन्य अभियान जारी है।
इससे पहले भी हथलंगा जंगल क्षेत्र में तीन आतंकियों को मार गिराया गया था जो घुसपैठ कर दाखिल हुए थे। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ था। वहीं 18 सितंबर को भी उड़ी सेक्टर में आतंकियों द्वारा घुसपैठ की एक कोशिश की गई थी जिसे सतर्क जवानों ने नाकाम बनाया था।
 
इस बीच पुलिस और सेना ने संयुक्त रूप से पुलवामा से आतंकियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में एक रिहायशी मकान में बनाए गए आतंकी ठिकाने का भी भंडाफोड़ किया है।
 
जानकारी के अनुसार, पुलिस और सेना की 50 राष्ट्रीय राइफल ने एक विश्वस्त सूचना के आधार पर श्रीनगर जिला के राजौरी कदल इलाके में एक घर पर बनाए गए आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है।
 
इसी बीच पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने पुलवामा से आतंकियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल इनकी अभी पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है।
 
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर रियाज सथरगुंड की मौजूदगी बारे उन्हें पता चला। इस दौरान यह भी पता चला कि डाउनटाउन राजौरी कदल इलाके के एक रिहायशी मकान में आतंकियों की पनाहगाह बनाई गई है। तलाशी के दौरान आतंकी ठिकाने का भंडफोड़ हुआ और मकान के मालिक को गिरफ्तार कर उससे कड़ी पूछताछ की जा रही है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जिस वक्‍त लोग ‘बाढ़’ से बचने के लिए यहां वहां भाग रहे थे, ये बच्‍ची ‘पोलियो ड्रॉप’ ले रही थी