Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जम्मू में 3 हाइब्रिड आतंकी हथियारों समेत गिरफ्तार

हमें फॉलो करें webdunia

सुरेश एस डुग्गर

बुधवार, 9 नवंबर 2022 (20:48 IST)
जम्मू। जम्मू पुलिस ने जैश ए मोहम्‍मद से जुड़े हुए 3 हाइब्रिड आतंकियों को हथियारों व गोला-बारूद के साथ पकड़ा है। फिलहाल पुलिस यह पता करने की कोशिश कर रही है कि क्या उनका इरादा जम्मू में कहीं हमला करने का था या फिर वे हथियारों को एकत्र करने आए थे।

पुलिस के अनुसार, कल देर रात थाना त्रिकुटा नगर की पुलिस पार्टी राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को साफ कर रही थी, उक्त अभ्यास के दौरान नरवाल स्थित पंजीकरण संख्या जेके02बीएफ 2965 वाले एक तेल टैंकर को आगे बढ़ने के लिए कहा गया। वही ट्रक फिर से एनवायरनमेंट पार्क के पास रुक गया।

संबंधित थाने की पेट्रोलिंग पार्टी ने जब फिर आगे बढ़ने को कहा तो चालक ने यू-टर्न लिया और ट्रक को फिर से शुरुआती बिंदु यानी नरवाल पर रोक दिया। इस बार इलाके में भीड़ कम करते हुए देखा गया कि यह वही ट्रक है जिसे पहले भी आगे बढ़ने के लिए कहा गया था।

पूछताछ करने पर चालक ने संतोषजनक जवाब देने की बजाय चालक व उसके दो साथियों के साथ पुलिस पार्टी से हाथापाई कर दी। इस पर चालक को दो साथियों के साथ थाने ले जाया गया और थाने में प्राथमिकी संख्या 284 यू/एस 353 दर्ज की गई।

इस पर चालक मोहम्‍मद यासीन पुत्र मोहम्मद इस्माइल निवासी पुचिल पंपोरा, फरहान फारूक पुत्र फारूक अहमद निवासी द्रंगबल पंपोर और फारूक अहमद पुत्र अब्दुल अजीज भट निवासी द्रंगबल पंपोर को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के संबंधित पुलिस थानों को किसी अन्य मामले में उनकी संलिप्तता के संबंध में एक संकेत भेजा गया था ताकि उनके पूर्ववृत्त को जाना जा सके।

इस पर पता चला कि ट्रक का चालक अवंतीपुर में एक यूएपीए मामले में शामिल है। संबंधित पुलिस स्टेशन की रिपोर्ट के अनुसार वह जैशे मुहम्मद का करीबी सहयोगी भी है।  इस पर शक हुआ और पुलिस पार्टी ने बीती रात असामान्य व्यवहार के पीछे के कारण और आतंकवादियों से संबंध, यदि कोई हो, के बारे में पूछताछ शुरू कर दी।

लगातार पूछताछ के बाद ड्राइवर मोहम्मद यासीन ने खुलासा किया कि वे जैशे मुहम्मद के एक हैंडलर शाहबाज के इशारे पर हथियार लेने जम्मू आए हैं, जो पाकिस्तान में है और उसे घाटी में एक आतंकवादी को सौंपने के लिए कहा गया था। उसने यह भी कबूल किया कि उसने तेल टैंकर में हथियारों और गोला-बारूद की एक खेप छिपाई है।

इस पर एक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में टैंकर की फिर से तलाशी ली गई और उसके पास से 3 एके-56 राइफल, एक पिस्टल, 9 मैगजीन, 191 राउंड गोला बारूद, 6 ग्रेनेड बरामद हुए। इस मामले में जम्मू पुलिस के लगातार प्रयास से 3 व्यक्तियों की गिरफ्तारी हुई।

जिसमें 2 आतंकवादी सहयोगी शामिल हैं और हथियारों और गोला-बारूद की भारी खेप की बरामदगी संभव है। हालांकि पुलिस इसके प्रति जानकारी एकत्र करने की कोशिश कर रही है कि तीनों को कहीं जम्मू में हमले करने का टास्क तो नहीं सौंपा गया था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारतीय मूल के 4 नेता अमेरिका में हुए निर्वाचित, जानिए कौन हैं वो...