Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रामबन में अल कायदा का आतंकी पकड़ा, सोपोर में आईईडी धमाके के जिम्मेदार 2 आतंकी भी गिरफ्त में

हमें फॉलो करें webdunia
webdunia

सुरेश एस डुग्गर

सोमवार, 7 नवंबर 2022 (19:04 IST)
जम्मू। रामबन जिले में सुरक्षाबलों ने अल कायदा से संबंध रखने वाले एक आतंकी को हथियारों समेत पकड़ा है। इस गिरफ्तारी के बाद सुरक्षाबलों की परेशानी बढ़ गई है जबकि सोपोर में पुलिस ने बांडीपोरा में आईईडी धमाके की साजिश में लिप्त 2 स्थानीय आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है।
 
अधिकारियों ने बताया कि जिला रामबन में पुलिस और सुरक्षाबलों ने अल कायदा के एक आतंकी को पकड़ा है। उसके पास से एक ग्रेनेड भी बरामद किया गया है। वह पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। इस मामले में पुलिस की जांच जारी है।
 
जानकारी के अनुसार रामबन पुलिस ने विशेष सूचना पर कार्य करते हुए आतंकी अमीरुद्दीन खान को पकड़ा है। वह आतंकी संगठन अल कायदा से जुड़ा हुआ है और पश्चिम बंगाल के मशीता हाओरा का रहने वाला है। पुलिस को उसके पास से 1 चीनी ग्रेनेड भी बरामद हुआ है। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।
 
दूसरी ओर सोपोर में पुलिस ने बांडीपोरा में आईईडी धमाके की साजिश में लिप्त 2 स्थानीय आतंकियों इरशाद गनई उर्फ शाहिद और वसीम राजा को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से रिमोट से संचालित होने वाली 2 आइईडी के अलावा बड़ी मात्रा में डेटोनेटर भी बरामद किए गए हैं। इस बात का खुलासा कश्मीर के एडीजीपी विजय कुमार ने किया। उन्होंने कहा कि दोनों आतंकियों से पूछताछ की जा रही है।
 
एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि ये दोनों आतंकी उत्तरी कश्मीर के सोपोर से गिरफ्तार किए गए हैं। कश्मीर जोन पुलिस ने एडीजीपी कश्मीर के हवाले से लिखा कि सोपोर पुलिस ने केनुसा बांडीपोरा में हाल ही में आईईडी विस्फोट की घटना का खुलासा किया है।
 
इस मामले में 2 हाइब्रिड आतंकवादी इरशाद गनई उर्फ शाहिद और केनुसा बांडीपोरा के वसीम राजा को गिरफ्तार किया गया है। तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 2 रिमोट नियंत्रित आईईडी डेटोनेटर बरामद किए हैं। मामला दर्ज कर लिया गया है और इस संबंध में जांच चल रही है।
 
Edited by: Ravindra Gupta

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, शराब घोटाले में करीबी बन सकता है सरकारी गवाह