Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, शराब घोटाले में करीबी बन सकता है सरकारी गवाह

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 7 नवंबर 2022 (18:43 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली में कथित शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam) में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उनका कथित सहयोगी आरोपी दिनेश अरोड़ा सरकारी गवाह बन सकता है। खबरों के अनुसार सीबीआई अदालत कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में आरोपी दिनेश अरोड़ा को गवाह बनाने और उसके लिए सरकारी गवाह का दर्जा मांगने के केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की अपील पर अपना आदेश सुना सकती है।

विशेष सीबीआई न्यायाधीश एमके नागपाल मामले की सुनवाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे सीबीआई की ओर से प्रस्तुत किए गए आवेदन को देख रहे हैं। वे कैमरे की नजर में अदालती कार्रवाई की मांग पर भी आदेश देंगे। पिछले हफ्ते अरोड़ा को दिल्ली की एक अदालत से जमानत मिल गई थी।

इसका सीबीआई ने विरोध नहीं किया था। दिल्ली शराब घोटाला केस में सीबीआई ने 17 अगस्त को एफआईआर दर्ज की थी। एफआईआर के अनुसार बड्डी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड गुरुग्राम के डायरेक्टर अमित अरोड़ा, दिनेश अरोड़ा और अर्जुन पांडे सिसोदिया के करीबी थे।

ये सभी शराब लाइसेंसियों से आर्थिक फायदा लेकर उसे आरोपी पुलिस अफसरों तक डायवर्ट करने में शामिल थे। मनीष सिसोदिया ने 1 अगस्त 2022 को घोषणा की थी कि पुरानी शराब नीति लागू होगी। लेकिन इस मामले में सीबीआई जांच शुरू होने के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि उसने मामले में सीबीआई की इंट्री करवा दी। इससे कोई भी ठेका लेने के लिए तैयार नहीं है। इस कारण नई पॉलिसी लागू नहीं कर रहे हैं। Edited by Sudhir Sharma

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

क्या गुजरात में मिलेगी भाजपा को 7वीं जीत? जानिए भगवा पार्टी की ताकत और कमजोरियां...