छत्तीसगढ़ के सुकमा में मुठभेड़, आठ नक्सली मारे गए, दो जवान शहीद

सोमवार, 26 नवंबर 2018 (15:11 IST)
सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में आठ वर्दीधारी नक्सली मारे गए, जबकि दो जवान शहीद हो गए। मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त की जा रही है। पुलिस ने मौके से गोला-बारूद समेत दैनिक उपयोग की सामग्रियां बरामद की हैं। 
 
पुलिस सूत्रों के अनुसार क्रिस्टारम थाने से संयुक्त पुलिस बल सर्चिंग के लिए रवाना हुआ था। ग्राम साकलेर के निकट जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे की मुठभेड़ बाद अंतत: नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए। मौके से आठ वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं, जिनकी शिनाख्त की जा रही है। मुठभेड़ में दो जवान भी शहीद हुए हैं।
 
इधर चिंतागुफा थाना क्षेत्र के ग्राम एलमागुड़ा के समीप हुई दूसरी मुठभेड़ में पुलिस ने एक घायल नक्सली को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए सुकमा पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने बताया कि घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान बंदूकें, विस्फोटक सामग्रियां, बैनर, पोस्टर, दवाइटां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी सहित दैनिक उपयोग की सामग्रियां तथा नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद किया गया है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING