शोपिया में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, लश्कर के जिला कमांडर सहित 6 आतंकियों को किया ढेर

सुरेश डुग्गर

रविवार, 25 नवंबर 2018 (08:49 IST)
श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने रविवार तड़के 6 और आतंकियों को ठोंक डाला है। पिछले 3 दिनों में सुरक्षाबलों ने 12 आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए सभी आतंकी लश्‍करे तोइबा और हिज्‍बुल मुजाहिदीन के थे। सेना का दावा है कि 3 दिनों में 12 आतंकियों की मौत से आतंकियों की कमर टूट गई है। हालांकि एक खबर के अनुसार जो 12 आतंकी मारे गए हैं, वे पिछले सप्‍ताह श्रीनगर में मीटिंग के लिए एकत्र हुए थे। इसमें लश्कर का जिला कमांडर भी शामिल है।

मुठभेड़ के दौरान एक सैनिक भी शहीद हो गया। मुठभेड़ स्थल से हथियार और हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है। खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने आधी रात को क्षेत्र में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।
 
शोपियां जिले में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां चल रही मुठभेड़ में जवानों ने अब तक 6 आतंकियों को मार गिराया है।
 
शोपियां जिले के कपरान बटागुंड क्षेत्र में सुरक्षा बलों को आतंकियों के छुपे होने की सूचना के बाद जवानों ने ऑपरेशन शुरू किया था। दोनों ओर से गोलीबारी के बाद शुरू हुई। मुठभेड़ के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई थी। कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने 6 आतंकियों को ढेर कर दिया। 
 
सूत्रों के अनुसार सेना की 34 आरआर, सीआरपीएफ और सोएसी ने शोपियां के बतागुंड इलाके में घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन चलाया था। सेना को पता चला था कि इलाके में आतंकी छिपे हैं। जैसे ही सेना के जवान आतंकियों के छिपे होने वाली जगह पर पहुंचे और शिकंजा कसा तो दूसरी तरफ से गोलीबारी शुरू कर दी गई। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस झड़प में सेना का एक जवान घायल हुआ है जिसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा दिया गया है।
 
बीते शुक्रवार को शोपियां में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक पूर्व विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) समेत 3 लोगों को अगवा कर लिया था। आतंकवादियों ने पिछले हफ्ते दक्षिण कश्मीर में भी सुरक्षा बलों का मुखबिर होने के शक में 2 लोगों की हत्या कर दी थी जबकि 23 नवंबर की सुबह भी बिजबिहेड़ा में 6 आतंकियों को मार डाला गया था जिनमें 12 लाख का इनामी आतंकी दादा भी शामिल था, जो पत्रकार सुजात बुखारी की हत्‍या के मामले में शामिल था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING