Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

AAP ने जारी किया TRS विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले का 'ऑडियो क्लिप', गृहमंत्री अमित शाह पर साधा निशाना

हमें फॉलो करें Manish Sisodia
शनिवार, 29 अक्टूबर 2022 (20:18 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी से जुड़े एक व्यक्ति की ऑडियो क्लिप जारी की, जिसमें राजधानी में आम आदमी पार्टी (AAP) विधायकों की खरीद-फरोख्त की भाजपा की कोशिश पर चर्चा की जा रही है। सिसोदिया ने मांग की कि यदि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस मामले में शामिल हैं तो उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर किया जाना चाहिए और गिरफ्तार भी किया जाना चाहिए।

भाजपा या शाह की ओर से इस संबंध में तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। सिसोदिया ने ऑडियो टेप चलाया और कहा कि क्लिप में जिस भाजपा ‘दलाल’ की आवाज सुनाई दे रही है, वह तेलंगाना में राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति के विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप में गिरफ्तार किए गए तीन लोगों में से एक है।

रामचंद्र भारती उर्फ सतीश शर्मा, नंदा कुमार और सिम्हायाजी स्वामी को इस सप्ताह की शुरुआत में तेलंगाना पुलिस ने टीआरएस के चार विधायकों को भाजपा में शामिल होने के लिए मनाने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन्होंने आरएसएस के एक वरिष्ठ नेता और दो केंद्रीय मंत्रियों के साथ उनकी तस्वीरें भी दिखाईं और कहा कि भाजपा के साथ उनका संबंध स्पष्ट था।

सिसोदिया ने कहा, इस ऑडियो में भाजपा के इस दलाल को एक (टीआरएस) विधायक को भाजपा में शामिल होने के लिए यह कहते हुए समझाते हुए सुना जा सकता है कि वे दिल्ली के 43 विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश कर रहे हैं और इसके लिए पैसा अलग रखा गया है। उसे (दलाल को) यह भी कहते हुए सुना जा सकता है कि उसने शाह और बीएल संतोष से भी बात की है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने मांग की, अगर भाजपा के दलाल (केंद्रीय) गृहमंत्री अमित शाह का जिक्र कर रहे हैं, तो उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और पूछताछ की जानी चाहिए। उन्होंने यह भी मांग की कि यदि शाह ऑपरेशन लोटस के तहत साजिश में शामिल थे तो उन्हें गृहमंत्री पद से बर्खास्त किया जाए।

उन्होंने कहा कि ऑडियो टेप दिल्ली और पंजाब में ‘आप’ विधायकों की खरीद-फरोख्त के भाजपा के असफल प्रयास का 'सबूत' है। उन्होंने मामले की प्रवर्तन निदेशालय से जांच कराने की मांग की। सिसोदिया ने कहा, यह किसी देश के लिए बहुत खतरनाक बात है, यदि उसके गृहमंत्री इस तरह की साजिश में शामिल हों।

यह पूछे जाने पर कि ऑडियो क्लिप से कैसे दो वरिष्ठ भाजपा नेताओं की संलिप्तता की पुष्टि की जा सकती है, उन्होंने कहा, अगर ईडी और सीबीआई के पास कुछ समय है, तो उन्हें पता चल जाएगा कि बातचीत में बीएल संतोष और शाह के रूप में संदर्भित लोग कौन हैं।

उन्होंने कहा, हर कोई बीएल संतोष को जानता है। भाजपा के दलाल ने रिकॉर्ड की गई बातचीत में देश के गृहमंत्री अमित शाह को नंबर दो के रूप में नामित किया है। सिसोदिया ने ‘ऑपरेशन लोटस’ के लिए भाजपा द्वारा इस्तेमाल किए गए धन के स्रोत की जांच की भी मांग की। ‘आप’ के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने मांग की कि निर्वाचन आयोग तुरंत भाजपा की राजनीतिक दल की मान्यता रद्द करे।

उन्होंने कहा, भाजपा एक अपहरण गिरोह बन गई है। यह अब एक राजनीतिक दल नहीं है, क्योंकि यह दूसरे दलों की सरकारें गिराने के लिए उन दलों के विधायकों की खरीद-फरोख्त करती है। यह एक ऐसा समूह बन गया है जो लोकतंत्र की हत्या करता है। मैं मांग करता हूं कि निर्वाचन आयोग तुरंत भाजपा की मान्यता रद्द करे।(भाषा) Edited by : Chetan Gour

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

gujarat election 2022 : 10 लाख Jobs देने पर कर रहे काम, होगा सरकारी नौकरियों में इजाफा, गुजरात चुनाव से पहले बोले PM मोदी