Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

Delhi excise policy scam case :मनीष सिसोदिया का आरोप- AAP छोड़ने के लिए दबाव बनाया गया, CBI ने दिया यह जवाब

हमें फॉलो करें Delhi excise policy scam case :मनीष सिसोदिया का आरोप- AAP छोड़ने के लिए दबाव बनाया गया, CBI ने दिया यह जवाब
, मंगलवार, 18 अक्टूबर 2022 (00:02 IST)
नई दिल्ली। Delhi excise policy scam case : दिल्ली की केजरीवाल सरकार अपनी शराब नीति को लेकर घिरी हुई है। इस पर आम आदमी पार्टी और भाजपा में संग्राम भी छिड़ा हुआ है। सोमवार को सीबीआई ऑफिस में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से 9 घंटे तक पूछताछ की गई। पूछताछ के बाद मनीष सिसोदिया ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन पर आम आदमी पार्टी छोड़ने के लिए दबाव बनाया गया। इसी के साथ उन्होंने दावा करते हुए कहा कि सारे मामले फर्जी है। उन्होंने सीबीआई पर आरोप लगाए। हालांकि सीबीआई ने इन आरोपों को निराधार बताया। 

दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को बनाए जाने व उसके क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने के विरोध में सिंह और अन्य लोग सीबीआई मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।
 
आप छोड़ने का बनाया दबाव : दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आबकारी घोटाला मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पूछताछ किए जाने के बाद  उन पर आम आदमी पार्टी छोड़ने का दबाव बनाया गया था और दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की पेशकश की गई थी।
 
सिसोदिया ने पूछताछ के बाद पत्रकारों से कहा कि भाजपा कहती है कि आबकारी घोटाला 10,000 करोड़ रुपए का है। 
उन्होंने कहा कि मैंने सीबीआई कार्यालय में पाया कि कोई घोटाला नहीं है और मामला फर्जी है। मेरे खिलाफ फर्जी मामला भाजपा के ‘ऑपरेशन लोटस’ को दिल्ली में सफल बनाने का षड्यंत्र है। उन्होंने आरोप लगाया कि उन पर आप छोड़ने के लिए दबाव डाला गया।
 
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आप छोड़ने के लिए मुझ पर दबाव डाला गया। मुझे दिल्ली का मुख्यमंत्री पद पाने या जेल की सजा काटने की पेशकश की गई।

उन्होंने कहा कि मैं जेल जा सकता हूं और मेरे खिलाफ मामला जारी रहेगा। मैंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री बनने के लिए राजनीति में नहीं आया, मैं ईमानदारी से काम करने के लिए राजनीति में आया हूं। मैंने साफ कहा कि मुझे खुशी होती जब रिक्शा चलाने वाले का बेटा इंजीनियर बनता है और मुख्यमंत्री बनने के बारे में मैं नहीं सोच रहा। 
 
आया सीबीआई का बयान : सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के उन आरोपों को खारिज कर दिया कि दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में पूछताछ के दौरान उन्हें आम आदमी पार्टी छोड़ने की धमकी दी गई।
 
सीबीआई ने एक बयान में कहा कि सिसोदिया से प्राथमिकी में लगाए आरोपों और जांच के दौरान अभी तक मिले सबूतों को लेकर पूछताछ की गई।
 
एजेंसी ने कहा कि उनके बयान की पुष्टि की जाएगी और जांच की आवश्यकता के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। 
 
सीबीआई ने कहा कि मीडिया के कुछ वर्गों ने एक वीडियो प्रसारित की, जिसमें सीबीआई कार्यालय से निकलते हुए सिसोदिया ने कैमरे पर कहा कि उन्हें पूछताछ के दौरान अपना राजनीतिक दल छोड़ने की धमकी दी गयी तथा उन्होंने इसी तरह के आरोप लगाए।
 
उसने कहा कि सीबीआई ऐसे आरोपों का कड़ा खंडन करती है और दोहराती है कि सिसोदिया से पूछताछ प्राथमिकी में उनके खिलाफ लगे आरोपों के अनुसार ही पेशेवर तथा कानूनी तरीके से की गयी। मामले की जांच कानून के अनुसार जारी रहेगी।
 
भाजपा ने बताया जश्न ए भ्रष्टाचार : सीबीआई पूछताछ के बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री सिसोदिया के बयान के बाद भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने उन्हें भ्रष्ट करार दिया है। इसी के साथ उनके बयान को 'जश्न-ए-भ्रष्टाचार' बताया।
 
मंगलवार के लिए कोई समन नहीं : सिसोदिया से अगली पूछताछ को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी अधिकारी ने बताया कि सीबीआई मनीष सिसोदिया द्वारा दिए गए जवाबों का मूल्यांकन करेगी और अगर जरूरत होगी, तो उन्हें बाद में फिर से बुलाया जाएगा। सिसोदिया को फिलहाल मंगलवार के लिए कोई समन नहीं है। इनपुट भाषा Edited by Sudhir Sharma


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भाजपा ने कसा तंज, ममता को शाहरुख के बजाए गांगुली को राज्य का ब्रांड एम्बेसेडर बनाना चाहिए