Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हिंडन एयरबेस के पास खुले में कचरा न डालें, वायुसेना की लोगों से अपील

webdunia
शुक्रवार, 2 अक्टूबर 2020 (15:09 IST)
नई दिल्ली। वायु सेना ने अपने 88 वें स्थापना दिवस के मौके पर फ्लाईपास्ट और उसकी रिहर्सल के मद्देनजर लोगों से हिंडन वायु सेना स्टेशन और आस-पास के क्षेत्रों में खाने की चीजें तथा कचरा खुले में न फेंकने की अपील की है।

वायु सेना का कहना है कि आगामी 8 अक्टूबर को हिंडन वायु सेना स्टेशन पर वह अपना 88 वां स्थापना दिवस मनाने जा रही है। इस दौरान फ्लाईपास्ट और हवाई करतबबाजी भी होगी। इससे पहले वायु सेना के विमान इसकी रिहर्सल भी करेंगे। इस दौरान ये विमान काफी नीचे उडान भरेंगे। उसने लोगों से हिंडन वायु स्टेशन और उसके आस पास के क्षेत्रों में खाने की चीजें और कचरा खुले में ने फेंकने की अपील की है। खाने की चीजों और खुले में फेंके गये कचरे पर पक्षी मंडरायेंगे जो विमानों से टकरा सकते हैं जिससे दुर्घटना हो सकती है।

वायु सेना के विमान वजीरपुर ब्रिज, करावलनगर, अफजलपुर, शामली, हिंडन, जिवाना, चांदीनगर , हापुड़ , पिलखुआ और गाजियाबाद के उपर से उडान भरेंगे। वायु सेना ने कहा है कि यदि लोगों को इन क्षेत्रों में खुले में पड़े किसी मृत पशु का पता चलता है तो वे तुंरत इसकी सूचना या तो वायु सेना स्टेशन को दें या फिर नजदीक के पुलिस स्टेशन को बतायें। इसके लिए टेलीफोन नम्बर 9559898964 पर सूचना या संदेश भी दिया जा सकता है।

स्थापना दिवस के दिन फ्लाईपास्ट की शुरूआत आकाश गंगा टीम के छाताधारी दल की करतबबाजी से होगी। इस दल के सदस्य मालवाहक विमान ए एन 32 से छलांग लगायेंगे। इसके बाद विंटेज विमान, आधुनिक मालवाहक विमान और लड़ाकू बेड़े के प्रमुख विमान भी अपने करतब दिखायेंगे। समारोह का समापन एरोबेटिक डिस्पले के साथ होगा। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

हाथरस पहुंचे 4 तृणमूल कांग्रेस सांसद, बॉर्डर पर पुलिस ने की धक्का-मुक्की