Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एयर इंडिया के विमान में चींटियां मिलने से हड़कंप, 3 घंटे लेट हुआ विमान

webdunia
मंगलवार, 7 सितम्बर 2021 (08:52 IST)
नई दिल्ली। एअर इंडिया की दिल्ली-लंदन उड़ान सोमवार को अपराह्न दो बजे यहां के आईजीआई हवाई अड्डे से रवाना होने वाली थी, लेकिन बिजनेस क्लास में चींटियों का झुंड मिलने के कारण इसमें 3 घंटे से भी अधिक की देरी हुई।
 
उन्होंने बताया कि एआई-111 उड़ान दिल्ली हवाई अड्डे से पूर्व निर्धारित समय अपराह्न 2 बजे की जगह शाम में करीब पांच बजकर 20 मिनट पर रवाना हुई। सूत्रों के मुताबिक विमान के उड़ान भरने से ठीक पहले बिजनेस क्लास में चींटियां मिलीं।
 
एअर इंडिया ने बाद में ट्वीट किया, यह चींटियों का झुंड नहीं था और निश्चित रूप से निरस्त उड़ान नहीं थी। हालांकि सूत्रों ने पुष्टि की कि लंदन के लिए उड़ान भरने से ठीक पहले विमान की बिजनेस क्लास में बड़ी संख्या में चींटियां मिलीं। उस विमान के स्थान पर दूसरे बोइंग 787-8 विमान का इस्तेमाल किया गया।
 
इसी तरह की एक घटना 27 मई को हुई थी जब अमेरिका के नेवार्क रवाना हुई एअर इंडिया की उड़ान को वापस दिल्ली हवाई अड्डे पर लौटना पड़ा था। उस समय चालक दल के सदस्यों ने उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान के अंदर एक चमगादड़ को उड़ते देखा था।
 
पायलटों ने हवाई यातायात नियंत्रक को इसकी जानकारी दी और विमान को वापस लाया गया। विमान के उतरने के बाद सभी लोगों को बाहर निकाला गया और अंदर कीटनाशक का छिड़काव किया गया जिससे चमगादड़ मारा गया। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Corona Update : अमेरिका में 4 करोड़ से ज्यादा कोरोना मरीज, महामारी से 6,48,935 की मौत