राममंदिर के नाम पर अब भाजपा को वोट नहीं मिलेगा : नरेंद्र गिरि

रविवार, 20 जनवरी 2019 (21:11 IST)
प्रयागराज। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने रविवार को कहा कि राममंदिर के नाम पर अब भाजपा को वोट नहीं मिलेगा। लगभग 50 साल में राममंदिर के नाम पर भाजपा दो सीटों से आज कहां पहुंच गई है, इसलिए भाजपा को राममंदिर बना देना चाहिए।
 
कुंभ मेले में निरंजनी अखाड़े में संवाददाताओं से बातचीत में महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि साढ़े चार साल में आपने (भाजपा) तीन तलाक का मुद्दा उठाया, एससी-एसटी एक्ट का मुद्दा उठाया, 10 प्रतिशत आरक्षण का मुद्दा उठाया तो राम का मुद्दा उठाने में क्या दिक्कत थी?
 
उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि राममंदिर के नाम पर अब वोट नहीं मिलेगा और राममंदिर बन ही जाना चाहिए। कौन बनाएगा यह हम नहीं कह सकते..चाहे भाजपा बनवाए, सपा बनवाए, बसपा बनवाए या कांग्रेस बनवाए। जहां तक मुझे कहना है कि भाजपा की मंशा राममंदिर बनाने की नहीं है।
 
नरेंद्र गिरि ने कहा भाजपा की मंशा इसलिए नहीं है क्योंकि वह चाहती है कि यह मुद्दा जीवित रहेगा तो उनके लिए फायदेमंद रहेगा। लेकिन जनता इसका उत्तर आने वाले चुनाव में देगी। कुंभ के बाद अयोध्या में संतों का एक बड़ा समागम होगा जिसमें राममंदिर निर्माण पर निर्णय होगा।
 
अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने कहा, 'अयोध्या में पत्थर तैयार हैं और अगर एक महीने का समय दिया जाए तो राममंदिर बनकर तैयार हो जाएगा।'
 
उल्लेखनीय है कि आगामी 31 जनवरी और एक फरवरी को कुंभ मेले में विश्व हिंदू परिषद एक विशाल धर्मसभा का आयोजन कर रही है, जिसमें सभी शीर्ष साधु संतों से राममंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद मार्गदर्शन लेगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख प्रयाग कुंभ में दूसरा बड़ा ‘स्नान’ सोमवार को, सुरक्षा के कड़े इंतजाम