Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

केन-बेतवा नदी परियोजना के लिए 44 हजार करोड़ से ज्‍यादा की राशि हुई मंजूर, CM चौहान ने PM मोदी को दिया धन्यवाद

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 3 फ़रवरी 2022 (23:13 IST)
भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात कर केन्द्रीय बजट में केन एवं बेतवा नदियों को जोड़ने वाली परियोजना के लिए 44,605 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और उनसे इस परियोजना के भूमिपूजन के लिए राज्य में आने का अनुरोध किया।

मोदी से मुलाकात करने के बाद चौहान ने दिल्ली में बताया, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आज मैंने भेंट की और मध्यप्रदेश की जनता की ओर से हृदय से उन्हें धन्यवाद दिया। इस वर्ष के बजट में केन और बेतवा नदियों को जोडने के लिए बजट में 44,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि स्वीकृत हुई है।

उन्होंने कहा, ‘इन दोनों नदियों को जोड़कर जो बांध बनेंगे उससे लगभग 10 लाख हेक्टेयर जमीन में सिंचाई होगी, 50 लाख लोगों को पीने का पानी मिलेगा और इस परियोजना से मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के बुंदेलखंड की तस्वीर भी बदलेगी और वहां की जनता की तकदीर भी बदलेगी।

चौहान ने कहा, मैंने (प्रधानमंत्री मोदी से) आग्रह भी किया है कि इस योजना के भूमिपूजन के लिए वे पधारें। उन्होंने कहा, मैंने प्रधानमंत्री से स्वयं सहायता समूह की बहनों के सात नवीन पोषण आहार संयंत्रों के उद्घाटन तथा इंदौर में कचरे से सीएनजी बनाने के प्लांट के लोकार्पण के लिए अनुरोध भी किया।

चौहान ने बताया कि जैसे गंगा नदी के किनारे प्राकृतिक खेती करने की योजना बनी है, वैसे ही मध्यप्रदेश के कृषि उत्पादों के निर्यात तथा नर्मदा मैया के दोनों तटों पर पांच-पांच किलोमीटर के दायरे में प्राकृतिक खेती करने सहित अनेक मुद्दों पर मोदी से उनकी चर्चा हुई।उन्होंने कहा कि साथ ही गांवों और शहरों का जन्मदिन मनाने तथा विकास कार्यों के प्रयासों से भी प्रधानमंत्री को अवगत कराया।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

देशभर में कोरोना के मामले घटे, 11 राज्यों में खुले स्कूल, केंद्र सरकार ने स्कूलों के लिए जारी की नई गाइडलाइंस