Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

21 अगस्त तक करीब 77 हजार सुरक्षाकर्मी हुए कोरोना संक्रमित, 401 की जान गई

webdunia
सोमवार, 28 सितम्बर 2020 (17:31 IST)
हैदराबाद। देशभर में सीआरपीएफ (CRPF), सीआईएसएफ (CISF), बीएसएफ (BSF) और एनएसजी (NSG) जैसे अर्धसैनिक बलों के कर्मियों सहित 76 हजार 768 सुरक्षाकर्मी कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए हैं, जबकि 401 की मौत हुई है। यह जानकारी पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो की एक रिपोर्ट से मिली है।
 
‘कोविड-19 संकट को लेकर भारतीय पुलिस की प्रतिक्रिया’ शीर्षक वाली रिपोर्ट (21 अगस्त तक संकलित) में कहा गया है कि महाराष्ट्र में कोविड-19 के कारण सबसे अधिक 129 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है, जबकि 12,760 संक्रमित हुए हैं। तेलंगाना में इस वायरस के कारण 40 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है।
 
देशभर में 75,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, जिनमें से अर्धसैनिक बलों के 15,318 मामले हैं। इसमें से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में 5,467 मामले सामने आए हैं और 24 मौतें हुईं हैं।
पिछले सप्ताह जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोनावायरस के प्रसार का मुकाबला करने और सार्वजनिक व्यवस्था एवं सुरक्षा को बनाए रखने के लिए तेलंगाना पुलिस द्वारा डिजिटल उपकरणों का उपयोग किया गया। इसमें कहा गया है कि शहर की पुलिस ने गलत सूचनाओं, फेक न्यूज और अफवाहों पर अंकुश लगाने के लिए बड़े पैमाने पर मल्टीमीडिया प्लेटफार्मों का उपयोग किया।
 
शहर के विभिन्न स्थानों पर मास्क लगाने के नियम के उल्लंघन का पता कैमरों से लगाया गया। रिपोर्ट में आंध्र प्रदेश पुलिस के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा गया है कि पूर्ववर्ती महीनों के दौरान लागू किए गए प्रौद्योगिकी विकास का लाभ उसे महामारी के दौरान हुआ।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मथुरा को 'मुक्त' कराए जाने पर निर्णय करेगी अखाड़ा परिषद, वृंदावन में होगी बैठक