क्या अरुण जेटली पेश कर पाएंगे सरकार का आखिरी बजट..?

गुरुवार, 17 जनवरी 2019 (15:10 IST)
केन्द्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली की बीमारी की खबरों के बीच अब यह भी अटकलें हैं कि वित्तमंत्री एनडीए सरकार का आखिरी बजट शायद ही पेश कर पाएंगे। बताया जा रहा है कि जेटली को कैंसर हुआ है।


दरअसल, मेडिकल चेकअप के लिए जेटली अचानक रविवार को अमेरिका चले गए। बताया जा रहा है कि उन्हें सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा नामक एक दुर्लभ किस्म का कैंसर होने का पता चला है।

खबरों के मुताबिक जेटली हेल्थ चेकअप के बाद जल्दी ही लौट आएंगे, लेकिन रिपोर्ट्‍स यह भी हैं वे आगामी एक फरवरी को शायद ही बजट पेश कर पाएं। गौरतलब है कि एक फरवरी को मोदी सरकार के कार्यकाल का अंतिम बजट होगा। हालांकि यह अंतरिम बजट होगा।

अमेरिका रवाना होते वक्त कहा गया था कि वे गुर्दे की बीमारी से जुड़ी जांच के लिए अमेरिका गए हैं। लेकिन बाद में जानकारी आई कि उन्हें कैंसर हुआ है। हालांकि उनकी वापसी की तारीख को लेकर वित्त मंत्रालय के अधिकारियों ने भी फिलहाल चुप्पी साध रखी है, लेकिन उम्मीद है कि बजट जेटली ही पेश करेंगे।

बजट से ठीक पहले जेटली की बीमारी ने सरकार को भी परेशानी में डाल दिया है। इस बजट में माना जा रहा है कि इनकम टैक्स छूट को लेकर सरकार बड़ी घोषणा कर सकती है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख मध्यप्रदेश में ड्रग माफिया पर कसेगा शिकंजा, पुलिस अधिकारी भी नहीं बख्शे जाएंगे