केजरीवाल आज तीसरी बार लेंगे सीएम पद की शपथ, रामलीला मैदान में उमड़ेगी भीड़

रविवार, 16 फ़रवरी 2020 (08:11 IST)
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल रामलीला मैदान पर आज तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। केजरीवाल के शपथग्रहण समारोह में पूरी दिल्ली को आमंत्रित किया गया है। समारोह में लगभग 1 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है। कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था सख्‍त कर दी गई है।

बताया जा रहा है कि केजरीवाल अपनी कैबिनेट के साथ दोपहर 12:15 बजे शपथ ले सकते हैं। वहीं, सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक इलाके में यातायात नियम लागू रहेंगे। 

केजरीवाल के साथ छह मंत्री भी शपथ लेंगे। इनमें मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम शामिल हैं।  
ALSO READ: मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान, केजरीवाल के साथ मंच साझा करेंगे ये 50 लोग
आप ने 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 62 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि भाजपा ने आठ सीटें जीतीं। कांग्रेस लगातार दूसरी बार खाता खोलने में नाकाम रही।
 
शपथ लेने से एक दिन पहले ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरवाल ने अपने संभावित कैबिनेट सहयोगियों के साथ रात्रिभोज किया और राष्ट्रीय राजधानी के विकास के ‘‘रोडमैप’’ पर चर्चा की। चर्चा में आगामी तीन महीनों के दौरान उठाए जाने वाले कदमों को प्राथमिकता दी गई।
 
आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने पत्रकारों को बताया कि केजरीवाल ने मंत्रिपद की शपथ लेने जा रहे अपने सभी साथियों से 'गारंटी कार्ड' में शामिल वादों को प्रतिबद्धता के साथ पूरा करने के लिए कहा। उन्होंने कहा, 'हमें शपथ लेते ही गारंटी कार्ड में किए गए अपने वादों को पूरा करने की दिशा में काम शुरू करने के लिए कहा गया है।'
 
ALSO READ: केजरीवाल का शपथ ग्रहण समारोह, जानिए कैसी रहेगी यातायात व्यवस्था...
उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले 'केजरीवाल की 10 गारंटियां' नामक कार्ड जारी किया था। कार्ड में केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को कुछ गारंटी दी, जिसमें दो करोड़ पौधे लगाने, यमुना नदी को साफ करने और अगले पांच वर्षों में दिल्ली में प्रदूषण को कम करने की योजना शामिल है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख शाहीन बाग प्रोटेस्ट पर भाजपा नेता दिलीप घोष का विवादित बयान, अशिक्षित प्रदर्शनकारियों को मिलते हैं पैसे