Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

केजरीवाल का कैबिनेट के साथियों के साथ रात्रिभोज, विकास के रोडमैप पर चर्चा

webdunia
शनिवार, 15 फ़रवरी 2020 (22:52 IST)
नई दिल्ली। तीसरी बार दिल्ली का मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने से एक दिन पहले ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने संभावित कैबिनेट सहयोगियों के साथ रात्रिभोज किया और राष्ट्रीय राजधानी के विकास के ‘रोडमैप’ पर चर्चा की। चर्चा में आगामी 3 महीनों के दौरान उठाए जाने वाले कदमों को प्राथमिकता दी गई।

आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने बताया कि केजरीवाल ने मंत्री पद की शपथ लेने जा रहे अपने सभी साथियों से 'गारंटी कार्ड' में शामिल वादों को प्रतिबद्धता के साथ पूरा करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि हमें शपथ लेते ही गारंटी कार्ड में किए गए अपने वादों को पूरा करने की दिशा में काम शुरू करने के लिए कहा गया है।

केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले 'केजरीवाल की 10 गारंटियां' नामक कार्ड जारी किया था। कार्ड में केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को कुछ गारंटी दी, जिसमें दो करोड़ पौधे लगाने, यमुना नदी को साफ करने और अगले 5 वर्षों में दिल्ली में प्रदूषण को कम करने की योजना शामिल है।

केजरीवाल ने रात्रिभोज कार्यक्रम के बारे में ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा कि दिल्ली मंत्रिमंडल के नामित साथियों के लिए अपने आवास पर रात्रिभोज आयोजित किया। चुनाव में उनकी जीत पर उन्हें बधाई दी और दिल्ली सरकार में मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल की सफलता की कामना की।

केजरीवाल रविवार सुबह 10 बजे अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ शपथ ग्रहण करेंगे। उनके साथ छह मंत्री भी शपथ लेंगे। इनमें मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम शामिल हैं।

आप ने 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 62 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि भाजपा ने 8 सीटें जीतीं। कांग्रेस लगातार दूसरी बार खाता खोलने में नाकाम रही।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ठाणे के मॉल में लगी भीषण आग, 350 लोग बचाए गए