Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जानिए सोशल मीडिया पर छाए बेबी केजरीवाल को, इस नन्हें केजरी को बुलाया है शपथ ग्रहण समारोह में...

webdunia
गुरुवार, 13 फ़रवरी 2020 (14:36 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली चुनाव में लगातार तीसरी बार जीत का परचम लहराने वाले अरविंद केजरीवाल के साथ ही सोशल मीडिया पर इस समय बेबी केजरीवाल भी छाया हुआ है। 1 वर्ष का अव्यान तोमर बेबी मफलरमैन बनकर मीडिया के आकर्षण मीडिया के आकर्षण का केंद्र बना गया है। चुनाव नतीजो के बाद जितनी चर्चा केजरीवाल की जीत की है उतनी ही चर्चा का विषय अव्यान तोमर भी है।
 
चुनाव के प्रचार से लेकर जीत तक अव्यान ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। गोलमटोल चेहरा, मासूम आंखें, नकली मुंछें, कान पर मफलर, सिर पर आप पार्टी की टोपी, चश्मा लगाए, मेहरून स्वेटर पहने इन क्यूट से केजरीवाल पर दिल उनका भी आ गया जो केजरीवाल के राजनीतिक तौर पर विरोधी है।
 
इनके प्यारे लुभावने अंदाज के सब कायल हो गए हैं। सोशल मीडिया पर इनके अलग-अलग मुद्राओं में फोटो चल पड़े हैं। कहीं ये अपनी तुतलाती जुबान में नारा लगा रहे हैं तो कहीं छोटी सी मुट्ठी से दुनिया बदलने का दावा पेश कर रहे हैं।
 
मजे की बात तो यह है कि छोटी सी उम्र में केजरीवाल की नकल वे बड़ी सहजता से कर रहे हैं। जिस तरह से टोपी, मफलर और मूंछें इन्होंने 'कैरी' की है कोई नहीं कह सकता कि उम्र में अव्यान महज 1 साल के हैं।
 
webdunia
baby kejriwal
अव्यान तोमर की मां मीनाक्षी तोमर बताती है कि उन्हें इस तरह अलग-अलग रूपों में अपने बेटे को सजाना अच्छा लगता है। वह चाहती है कि उनका बेटा और बेटी भी केजरीवाल की तरह बने। उनके अंदर भी वही सारी क्वालिटी आएं, जो केजरीवाल के अंदर हैं। जैसे- ईमानदारी, सत्यनिष्‍ठा, संवेदना। हम उसे अन्ना हजारे की रैली के दौरान भी यहां लेकर आते थे। जब केजरीवाल भ्रष्टाचार विरोधी संघर्ष में आगे आए, तो हमने हमारी बेटी को इस संघर्ष का शुभंकर बनाया था। इस बार अव्यान को तैयार किया है।
 
दिल्ली की राजनीति में जिस तरह से उत्साहजनक परिणाम सामने आए हैं उसके बाद से केजरीवाल के साथ छोटे केजरीवाल भी सेलिब्रिटी बन गए हैं। और क्यों न हो भला इनके अंदाज तो देखिए, इतनी छोटी उम्र में अव्यान केजरीवाल जैसे दिख ही नहीं रहे हैं बल्कि स्वयं अरविंद केजरीवाल ही हो गए हैं। 
 
बेबी मफलरमैन अव्यान अपने पिता और मां के साथ सुबह करीब 6 बजे ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर पहुंच गए थे। इसके बाद पूरे परिवार के साथ नन्हा 'केजरीवाल' अव्यान आम आदमी पार्टी ऑफिस पहुंचा और वहां पर वह लगातार सुर्खियों में रहा। लोग नन्हे केजरीवाल के साथ फोटो खिंचवाते और सेल्फी लेते नजर आए।
 
दिलचस्प खबर यह है कि आप सरकार ने बेबी मफलरमैन अव्यान तोमर को शपथ ग्रहण में आमंत्रित किया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जीत का जश्‍न मना रहे AAP विधायक अमानतुल्लाह के परिजनों पर लाठीचार्ज