रामगढ़ में कांग्रेस की साफिया जुबेर खान जीतीं, जींद में भाजपा उम्मीदवार आगे

गुरुवार, 31 जनवरी 2019 (08:42 IST)
जींद/अलवर। राजस्थान की रामगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस की साफिया जुबेर खान चुनाव जीत गई है जबकि हरियाणा की जिंद सीट पर भाजपा की कृष्णा मिडढा आगे चल रही है। 
 
हरियाणा की जींद विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना के छह दौर पूरे होने के बाद भाजपा उम्मीदवार कृष्ण मिड्ढा अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के उम्मीदवार से 10 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।

सत्तारूढ़ कांग्रेस ने अलवर की रामगढ़ विधानसभा सीट जीत ली है। कांग्रेस प्रत्याशी साफिया जुबेर खान को कुल 83,311 मत मिले। गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई मतगणना में भाजपा के सुखवंत सिंह दूसरे स्थान पर रहे और उन्हें 71,083 मत मिले। वहीं बसपा उम्मीद जगत सिंह 24,856 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।
 
इस जीत के साथ ही 200 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस की 100 सीटें हो गई हैं। उसके पास अब पर्याप्त बहुमत है।

हरियाणा की जींद विधानसभा सीट उपचुनाव की अर्जुन स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही मतगणना में भारतीय जनता पार्टी के कृष्ण मिडढा ने छठे दौर तक 10106 मतों से बढ़त हासिल कर ली है। मिडढा को अभी तक 26411 मत मिले हैं।

जननायक जनता पार्टी (जजपा) के दिग्विजय चौटाला 16306 मत प्राप्त कर दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे दौर तक वे सबसे आगे चल रहे थे। कांग्रेस के दिग्गज रणदीप सिंह सुरजेवाला 9937 मतों के साथ तीसरे स्थान पर चल रहे हैं।  

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में ईडी को बड़ी सफलता, राजीव सक्सेना भी गिरफ्तार