Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कुलगाम में सेना के काफिले पर हमले में एक जवान शहीद, 3 जख्‍मी

हमें फॉलो करें webdunia

सुरेश एस डुग्गर

बुधवार, 27 जनवरी 2021 (13:50 IST)
जम्‍मू। आतंकि‍यों ने बुधवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के शम्सीपोरा इलाके में  सेना की रोड ओपनिंग पार्टी को निशाना बनाकर आईईडी से हमला किया। इससे 3 जवान घायल हो गए जबकि एक जवान शहीद हो गया है।
 
इस हमले में घायल जवानों को उपचार के लिए सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स नामक आतंकवादी संगठन ने ली है। यह आतंकी संगठन करीब एक सप्ताह पहले ही अस्तित्व में आया है। सैन्य प्रवक्ता ने इस हमले की पुष्टि की है।
 
अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम के शमसीपोरा हाईवे पर सुरक्षाबलों का दस्ता गश्त कर रहा था कि अचानक आज यानि बुधवार सुबह आतंकवादियों द्वारा एक स्कूल के समीप लगाई गई आइईडी विस्फोट से चार जवान घायल हो गए। इस घटना को अंजाम देने के उपरांत आतंकवादी घटनास्थल से फरार हो गए।
 
फिलहाल आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया गया है। तमाम नाकों को मुस्तैद कर दिया गया है। नाकों से गुजरने वाले प्रत्येक वाहनों की तलाशी ली जा रही है। आतंकी हमले में घायल चारों सुरक्षाबलों के जवानों को सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां तीनों का उपचार जारी है जबकि एक जवान शहीद हो गया है।
 
कुलगाम के एसएसपी का कहना है कि इस आइईडी विस्फोट के उपरांत पुलिस के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। विशेषज्ञों की टीम भी घटनास्थल पर है जहां तमाम जांच की जा रही है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पुणे में लगा भूकंप का हल्का झटका, जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं