Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Justice for Ayesha: खाना नहीं देते थे, मोबाइल भी छीन लिया था, पड़ोसी के फोन से आयशा ने बताया था कितने दिनों से रखा था भूखा

webdunia
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp
share
मंगलवार, 2 मार्च 2021 (13:35 IST)
  • आयशा का सुसाइड से पहले वाला वीडि‍यो वायरल होने के बाद फरार हुआ पति आरिफ, राजस्‍थान से पुलिस ने किया गि‍रफ्तार
  • अहमदाबाद की साबरमती नदी में कूदकर जान दी थी आयशा ने
  • आरिफ पर आयशा को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप है। उसका निकाह 2018 में हुआ था
  • आयशा अहमदाबाद के रिलीफ रोड पर स्थित एसवी कॉमर्स कॉलेज में इकोनॉमिक्‍स से एमए कर रही थी
अहमदाबाद में साबरमती नदी में तीन दिन पहले कूदकर खुदकुशी करने वाली 23 साल की आयशा के पति आरिफ को राजस्‍थान के पाली से गि‍रफ्तार किया गया है। आयशा का सुसाइड वाला वीडि‍यो वायरल होने के बाद वो फरार हो गया था। बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में आयशा की आत्‍महत्‍या से लोग आहत हैं।
माता-पिता से उसकी आखिरी बातचीत का ऑडियो भी सामने आया है, जिसमें आयशा ने पति पर शोषण करने का आरोप लगाया है।

आरिफ पर आयशा को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप है। उसका निकाह 2018 में हुआ था। आयशा का पति आरिफ राजस्थान के जालौर का रहने वाला है। शनिवार को आयशा का वीडियो मैसेज वायरल हुआ था। इसके बाद गुजरात पुलिस जालौर में आरिफ के घर पहुंची तो परिवार वालों ने बताया कि वह एक शादी में गया था और वहीं से कहीं चला गया। इसके बाद मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपी को सोमवार रात पाली से अरेस्ट कर लिया गया।

आयशा अहमदाबाद के रिलीफ रोड पर स्थित एसवी कॉमर्स कॉलेज में इकोनॉमिक्‍स से एमए कर रही थी। साथ ही एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करती थी। उसकी शादी आरिफ से 6 जुलाई 2018 को हुई थी। 10 मार्च 2020 से आयशा मायके में रह रही थी। उसने आरिफ पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था।
webdunia

अब आयशा से जुडी हर खबर मीडि‍या में आ रही है। उसके पिता लियाकत अली ने मीडि‍या को बताया कि मेरी बेटी आयशा हंसमुख थी, लेकिन निकाह के बाद से ही दहेज को लेकर उसकी जिंदगी तबाह कर दी गई। वे कई तरह से उसे प्रताड़ि‍त करते थे, एक बार तो ससुराल वालों ने उसे तीन दिन तक खाना तक नहीं दिया था।

वह मुझे फोन कर अपनी परेशानी न बता दे, इसलिए आरिफ ने उसका मोबाइल फोन तक छीन लिया था। किसी तरह आयशा ने अपने एक पड़ोसी के मोबाइल से मुझे कॉल कर रोते हुए कहा था 'पापा ये लोग मुझे अब खाना तक नहीं दे रहे हैं'

लियाकत ने बताया कि इसके बाद वे तुरंत आयशा को मायके ले आए थे और पति आरिफ, सास-ससुर और उसकी ननद के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया था। आयशा ने अपने वीडियो में मुझसे इसी मामले को वापस लेने की मांग की थी, लेकिन मैं अपनी बेटी के हत्यारों को कभी माफ नहीं करने वाला।



Share this Story:
  • facebook
  • twitter
  • whatsapp

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

webdunia
भाजपा नेता नंदकुमार सिंह चौहान का निधन, जानिए 10 खास बातें...