Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

DGCA का बड़ा फैसला, इंटरनेशनल फ्लाइट में 31 अगस्त तक नहीं कर सकेंगे सफर

webdunia
शुक्रवार, 31 जुलाई 2020 (23:10 IST)
नई दिल्ली। नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने शुक्रवार रात एक बड़ा फैसला लेते हुए सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध (Ban on International Flights) 31 अगस्त तक बढ़ा दिया है। महानिदेशालय ने आज एक सर्कुलर जारी कर पूर्व में इस संबंध में जारी आदेश की अवधि 31 जुलाई से बढ़ाकर 31 अगस्त कर दी है। जो लोग विदेश यात्रा करना चाहते हैं, उन्हें अब 31 अगस्त के बाद DGCA के नए फैसले का इंतजार करना होगा।
 
DGCA ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि सरकार ने शेड्यूल्ड कॉमर्शियल इंटरनेशनल फ्लाइट्स की सस्पेन्शन अवधि को बढ़ाने का फैसला लिया है। यह 31 अगस्त रात 11 बजकर 59 मिनट तक के लिए होगी।
 
नागर विमानन महानिदेशालय ने स्पष्ट किया है कि कार्गो विमानों और विशेष अनुमति प्राप्त विमानों पर यह आदेश लागू नहीं होगा। साथ ही समुचित अधिकारी चुनिंदा मार्गों पर नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flights)की अनुमति भी दे सकते हैं।
 
महानिदेशालय के एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि इस प्रतिबंध को इसलिए बढ़ाया गया, क्योंकि यह महसूस हुआ कि भारत को अंतराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने से पहले कुछ जरूरी तैयारियों के लिए समय चाहिए।
 
उल्लेखनीय है कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए देश में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन 22 मार्च से बंद है। घरेलू उड़ानों पर भी 25 मार्च से प्रतिबंध लगाया गया था, लेकिन 25 मई से सीमित संख्या में घरेलू उड़ानें शुरू कर दी गई हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

COVID-19 : मप्र के मुख्यमंत्री और मंत्री 'राहत कोष' में जमा कराएंगे 30% वेतन