Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कल से 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, आज ही निपटा लें सारे काम

webdunia
शुक्रवार, 27 अगस्त 2021 (08:43 IST)
नई दिल्ली। बैंक उपभोक्ताओं के लिए यह महत्वपूर्ण सूचना है कि कल शनिवार से बैंक 4 दिन के लिए बंद रहेंगे। अगर बैंक से संबद्ध कोई जरूरी काम हो तो उसे आज ही निपटा लेना ठीक रहेगा, क्योंकि 28 से 31 अगस्त तक कई शहरों के बैंकों में कामकाज नहीं होंगे। दरअसल भारतीय रिजर्व बैंक के मुताबिक इस माह के अंतिम हफ्ते 28 अगस्त से 31 अगस्त तक बैंक बंद रहेंगे। हालांकि इस दौरान ऑनलाइन बैंकिंग सर्विसेज और एटीएम सर्विसेज चालू रहेंगी।

 
आरबीआई अलग-अलग राज्यों में वहां के स्थानीय त्योहारों की वजह से अलग-अलग जोन के लिए बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट जारी करता है। आरबीआई ने इस हफ्ते बैंकों में 4 दिन की छुट्टी निर्धारित की है। हालांकि ये छुट्टियां हर राज्य के बैंकों पर लागू नहीं है। 28 अगस्‍त को इस महीने का चौथा शनिवार होने के कारण बैंक की छुट्टी रहेगी। 29 अगस्‍त को रविवार है जिसके चलते पूरे देश के सभी बैंक बंद रहेंगे। 30 अगस्त को कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे। 30 अगस्त, 2021 को जन्माष्टमी/ श्रीकृष्ण जयंती है।
 
इस दिन कई शहरों के बैंक बंद रहेंगे : 1. 28 अगस्त 2021- चौथा शनिवार, 2. 29 अगस्त 2021 रविवार, 3. 30 अगस्त 2021- जन्माष्टमी/ श्रीकृष्ण जयंती (अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला, श्रीनगर और गंगटोक), 4. 31 अगस्त 2021- श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (हैदराबाद)।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ISIS माड्‍यूल का सबसे खतरनाक आतंकी संगठन है खोरासान, जानिए तालिबान के दुश्मन के बारे में सबकुछ