बिहार की राय : केन्द्र में नरेन्द्र मोदी, राज्य में नीतीश कुमार

नई दिल्ली। इसमें कोई संदेह नहीं कि 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की राह आसान नहीं रहेगी, लेकिन एक टीवी चैनल के सर्वे की मानें तो बिहार के 58 फीसदी लोगों की पसंद प्रधानमंत्री के रूप में मोदी ही हैं। इस दौड़ में दूसरे स्थान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैं। 
 
बिहार में मतदाताओं के बीच किए गए इंडिया टुडे एक्सिस न्यू इंडिया के सर्वे के मुताबिक राज्य के 58 फीसदी लोग मानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ही बनना चाहिए, जबकि 32 प्रतिशत लोगों की पसंद राहुल गांधी हैं। सर्वे के मुताबिक राज्य के 48 प्रतिशत लोग मोदी सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं, जबकि 20 फीसदी लोग मानते हैं कि कामकाज ठीकठाक है। बाकी लोग केन्द्र सरकार के कामकाज से असंतुष्ट दिखे। 
 
जहां तक चुनाव में मुद्दों की बात है तो 52 प्रतिशत ने रोजगार, 36 फीसदी ने कृषि, 53 प्रतिशत ने स्वच्छता और 50 फीसदी लोगों ने पीने के पानी को मुद्दा माना। 
 
बिहार में नीतीश कुमार : बिहार में एक बार फिर बाजी नीतीश कुमार के हाथ में जा सकती है। यहां के 46 फीसदी लोग एक बार फिर नीतीश को मुख्‍यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं, जबकि तेजस्वी को 28 और सुशील मोदी को 9 प्रतिशत लोगों मुख्‍यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। 
 
जहां तक राज्य सरकार के कामकाज का सवाल है तो 38 फीसदी लोग नीतीश के कामकाज से संतुष्ट हैं वहीं 24 फीसदी ने सरकार के कामकाज को ठीकठाक माना और 34 प्रतिशत लोगों ने असंतोष जताया।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING