Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

2022 में 5 राज्यों के होने वाले चुनाव के लिए BJP ने कसी कमर, नड्डा के घर हुई अहम बैठक

webdunia
रविवार, 6 जून 2021 (00:30 IST)
नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को पार्टी महासचिवों की एक बैठक की अध्यक्षता की और कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 की दूसरी लहर के मद्देनजर पार्टी द्वारा चलाए गए सेवा कार्यों की समीक्षा की। 2 दिवसीय इस बैठक के दूसरे दिन रविवार को 2022 की शुरुआत में उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब सहित कुछ अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा संभावित है। इस बैठक में चुनावी राज्यों के प्रभारी भी उपस्थित रहेंगे।

बैठक के बाद संगठन महासचिव बीएल संतोष के साथ नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। समझा जाता है कि कोरोना काल के दौरान किए गए सेवा कार्यों से दोनों नेताओं ने प्रधानमंत्री को अवगत कराया। कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत के बाद यह पहली ऐसी बैठक थी जिसमें स्वयं पार्टी के नेता मौजूद थे। नड्डा के आवास पर हुई इस बैठक में पार्टी के विभिन्न मोर्चे के अध्यक्ष भी शामिल हुए।

बैठक के बाद भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना चुनौतियों के बीच जन सेवा के लिए समर्पित है भाजपा। सेवा ही संगठन-2 के तहत सेवा दिवस पर 33 राज्यों के 1.53 लाख से ज्यादा गांवों व बस्तियों में सेवा कार्य किए गए। उन्होंने कहा कि इस दौरान 66,706 कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया और जरूरतमंदों को आवश्यक वस्तुएं वितरित की गईं।

सूत्रों के मुताबिक बैठक में पश्चिम बंगाल और असम सहित हाल ही में संपन्न विभिन्न राज्यों के विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन की भी समीक्षा की गई। अगले साल की शुरुआत में जिन राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं उनमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब के अलावा गोवा और मणिपुर भी शामिल हैं। वर्ष 2022 के अंत में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। इनमें पंजाब को छोड़कर सभी राज्यों में भाजपा सत्ता में है।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में पिछले दिनों संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर भी चर्चा हो सकती है। बैठक में भाजपा के महासचिवों भूपेंद्र यादव, सी टी रवि, दुष्यंत गौतम, डी पुरंदेश्वरी, अरुण सिंह, दिलीप सैकिया, कैलाश विजयवर्गीय, तरुण चुग, बी एल संतोष और सह-संगठन मंत्री शिवप्रकाश उपस्थित थे।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

उत्तराखंड : पर्यटन क्षेत्र में लें प्रवासियों के अनुभव का लाभ, पलायन आयोग ने दिया सुझाव