भाजपा विधायक संगीत सोम के घर हमला, फेंका हथगोला, अंधाधुंध गोलीबारी

गुरुवार, 27 सितम्बर 2018 (09:30 IST)
मेरठ। सरधाना विधानसभा सीट से भाजपा विधायक संगीत सोम के मेरठ स्थित आवास पर बुधवार देर रात बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चलाईं और एक हथगोला फेंका। हथगोला नहीं फटा और कोई हताहत नहीं हुआ।
 
जिला पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि भाजपा विधायक संगीत सोम बुधवार देर रात एक निजी कार्यक्रम से माल रोड स्थित आरए लाइन में बंगला नंबर सात पर लौटे थे जो उनका आवास है। उनके लौटने के कुछ देर बाद ही एक कार से आये बदमाशों ने आवास परिसर के बाहर से गोलियां चलानी शुरू कर दीं। उन्होंने एक हथगोला भी अंदर फेंका, हालांकि उसमें विस्फोट नहीं होने से किसी को कुछ खास नुकसान नहीं हुआ।
 
उन्होंने बताया कि हमले के वक्त सोम के सुरक्षाकर्मी भी आवास पर मौजूद थे। घटना के बाद बदमाश कार से फरार हो गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार, पुलिस अधीक्षक सतपाल, पुलिस अधीक्षक (सदर) रणविजय सिंह, खुफिया विभाग की टीम, बम निरोधक दस्ता और अन्य टीमें मौके पर मौजूद हैं।
 
प्रवक्ता ने बताया कि बम निरोधक दस्ते ने हथगोला निष्क्रिय कर दिया है। फॉरेंसिक टीम मौके से नमूने ले रही है। कुमार ने बताया कि बुधवार की देर रात विधायक संगीत सोम के मकान पर हमला हुआ है। बदमाश कार में आए थे। उन्होंने गोलियां चलाईं और हथगोला फेंका। मकान परिसर से हथगोला और गोली के खोखे मिले हैं।
 
उन्होंने बताया कि हथगोले में पिन नहीं है और वह पुराना भी लग रहा है। विशेषज्ञ टीम इसकी जांच कर रही है। कुमार ने कहा कि यह आतंकवादी हमला नहीं लग रहा है। हालांकि अभी शुरुआती चरण में कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता। मामले की जांच के बाद ही हमले के कारण का पता चलेगा।
 
संगीत सोम ने बताया कि मैं रात पौने एक बजे घर लौटा। सुरक्षाकर्मी भी अंदर जा चुके थे। करीब 1 बजे गोलियों की आवाज सुनाई दी। सुरक्षाकर्मी दरवाजे की ओर दौड़े, तभी बदमाशों ने ग्रेनेड अंदर फेंक दिया। उन्होंने कहा कि मैंने कप्तान को उसी समय सूचित किया। पुलिस तफ्तीश में जुटी है। न तो फिलहाल मेरा किसी से ऐसा विवाद है और न ही किसी ने हाल-फिलहाल कोई धमकी ही दी थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING