जम्‍मू सीमा पर पाक गोलीबारी के बाद लापता बीएसएफ जवान की मौत

सुरेश डुग्गर

मंगलवार, 18 सितम्बर 2018 (19:06 IST)
श्रीनगर। जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मंगलवार को पाकिस्तान की गोलीबारी के बाद से लापता बीएसएफ के जवान की मौत हो गई।
 
अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को पाकिस्तानी सेना द्वारा आरएस पुरा सेक्टर में सीजफायर उल्लंघन कर गोलीबारी की गई, सीजफायर का उल्लंघन करने के बाद जवान सीमा पार से की गई गोलीबारी का शिकार हुआ था। माना जा रहा है कि वह पाकिस्तानी फायरिंग में घायल होने के बाद गायब हुआ था। लापता जवान की तलाश के लिए अभियान चलाया गया था।
 
अधिकारियों ने कहा कि यह घटना अंतरराष्ट्रीय सीमा के आरएस पुरा सेक्टर में हुई जब पाकिस्तान ने बीएसएफ की कुछ चौकियों पर फायरिंग की। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना छोटे हथियारों से की जा रही गोलीबारी का जवाब दे रही है। दूसरी तरफ, जो शायद बाड़ के आसपास के इलाके में मौजूद था।
 
दूसरी ओर पुलवामा जिले में मंगलवार को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। घायल जवान की पहचान मोईन खान के रूप में हुई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, आतंकवादियों ने पुलवामा के नेवा स्थित केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर पर गोलीबारी की। घायल जवान को बादामी बाग स्थित सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
आतंकी हमले का बाद भागने में कामयाब रहे। आतंकियों को पकड़ने के लिए सेना ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चला रखा है।
 
जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर रात करीब एक बजे आतंकियों ने नेवा पुलवामा स्थित सीआरपीएफ की 183वीं वाहिनी और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल (एसओजी) के संयुक्त शिविर पर ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड शिविर के बाहरी हिस्से में गिरा लेकिन कोई धमाका नहीं हुआ।
 
ग्रेनेड के गिरने के बाद जब सुरक्षाकर्मी उसे डिफ्यूज करने के लिए आगे आए तो शिविर से कुछ ही दूरी पर अंधेरे में घात लगाए बैठे आतंकियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से फायरिंग कर दी। इसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की, जिसके बाद अंधेरे का लाभ उठाते हुए आतंकी भागने में कामयाब रहे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING