EVMHacking : मोदी को हटाने के लिए हैकिंग हॉरर शो बनाने में जुटी है कांग्रेस, भाजपा का आरोप...

सोमवार, 21 जनवरी 2019 (21:58 IST)
नई दिल्ली। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) में छेड़छाड़ के एक साइबर विशेषज्ञ के दावे के बाद सत्तारूढ़ भाजपा ने इसे चुनाव में हार से पहले कांग्रेस का 'हैकिंग हॉरर शो' करार दिया है तो वहीं विपक्षी तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि हर वोट महत्त्वपूर्ण है और लोकतंत्र की सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए।
 
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार अमेरिका में रह रहे इस साइबर विशेषज्ञ ने लंदन में सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में EVM हैक करने का डेमो दिया तथा दावा किया कि भारत में इस्तेमाल की जा रही EVM से छेड़छाड़ की जा सकती है। रिपोर्टों में कहा गया है कि इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल भी मौजूद थे।
 
अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस के पास कई ‘फ्रीलांसर’ हैं जो (प्रधानमंत्री) मोदीजी को हटाने के लिए मदद की तलाश में कभी पाकिस्तान भी पहुंच जाते हैं। वे आगामी चुनाव में संभावित हार से पहले “हैकिंग हॉरर शो” बनाने में जुटे हैं।
 
उन्होंने कहा कि सिब्बल का वहां प्रेस वार्ता में पहुंचना कोई संयोग नहीं था। उन्हें कांग्रेस ने, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भेजा था।
 
तृणमूल प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि हमारे महान लोकतंत्र की रक्षा की जानी चाहिए। आपका हर वोट बेशकीमती है। सभी विपक्षी दलों ने कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में यूनाइटेड इंडिया रैली के दौरान EVM के मुद्दे पर चर्चा की थी। हम मिलकर इस पर काम कर रहे हैं और 19 जनवरी को हमने तय किया था कि लगातार इस मुद्दे को चुनाव आयोग के समक्ष उठाते रहेंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट ने किए EVM हैक के दावे, नहीं दे पाए सबूत..