Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

AAP के वादों को लेकर BJP ने साधा निशाना, कहा- जिनके नाम वारंट हैं, वे गारंटी नहीं दे सकते

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 11 नवंबर 2022 (17:10 IST)
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों के लिए 10 वादों की घोषणा के बाद उस पर निशाना साधते हुए भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को कहा कि जिनके नाम पर वारंट जारी हैं, वे गारंटी नहीं दे सकते। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि दिल्ली में ईमानदार सरकार का वादा करने वालों ने आबकारी नीति घोटाले से जुड़े सबूतों को नष्ट करने के लिए 1.2 करोड़ रुपए के 140 मोबाइल फोन बदल दिए।

अब रद्द की जा चुकी दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को एक विशेष धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) अदालत से कहा कि एक जांच में पता चला कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत तीन दर्जन वीआईपी लोगों ने डिजिटल सबूतों को नष्ट करने की मंशा से करीब 140 मोबाइल फोन बदल डाले। मामले में सिसोदिया आरोपी हैं।

पात्रा ने आरोप लगाया कि आबकारी नीति घोटाले में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 34 आरोपियों ने अपने डिजिटल साक्ष्यों को छिपाने के लिए 140 मोबाइल फोन बदल डाले। उन्होंने आरोप लगाया, सिसोदिया ने यह सब (मुख्यमंत्री) अरविंद केजरीवाल के निर्देशों पर किया।
webdunia

उन्होंने कहा, इन लोगों ने 1 से 2 करोड़ रुपए मूल्य के मोबाइल फोन बदल दिए। आप आबकारी नीति में भ्रष्टाचार के स्तर की कल्पना कर सकते हैं। भाजपा नेता ने कहा कि सिसोदिया ने आबकारी नीति के मसौदे और निविदा दस्तावेजों से संबंधित फाइलों की सॉफ्ट प्रतियां एक पैन ड्राइव में अपने ही विभाग से मांगीं।

पात्रा ने कहा, इसकी क्या जरूरत थी? क्या आप हेरफेर करना चाहते थे? आप जानते थे कि आपने अपराध किया है। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि अब रद्द की जा चुकी दिल्ली आबकारी नीति की एक प्रति पिछले साल अधिसूचित होने से पहले लीक हो गई थी।

उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के दोस्तों को लाभ पहुंचाने के लिए यह नीति लाई गई थी। ईडी ने अदालत को बताया कि उसे गुरुवार को गिरफ्तार किए गए दो निजी कंपनियों के अधिकारियों में से एक के परिसर की तलाशी में आबकारी नीति का मसौदा मिला था।
webdunia

आप ने आज इससे पहले 4 दिसंबर को होने वाले एमसीडी चुनाव के संबंध में 10 गारंटी की घोषणा की। इस बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में पात्रा ने कहा, जिनके खिलाफ वारंट जारी हैं, वे गारंटी नहीं दे सकते।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (AAP) की 10 गारंटियों की घोषणा की, जिनमें शहर में तीन कचरा डालने के स्थलों (लैंडफिल) को साफ कराने, नगर निगम में भ्रष्टाचार खत्म करने और निगम कर्मचारियों को समय पर वेतन देने जैसी गारंटी शामिल हैं।(भाषा) Edited by : Chetan Gour

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पाकिस्तान में 50 लाख का इनामी टीटीपी कमांडर मुठभेड़ में ढेर