BoysLockerRoom की मास्टरमाइंड निकली लड़की, सामने आया भयावह सच

सोमवार, 11 मई 2020 (13:45 IST)
नई दिल्ली। कुछ दिनों पहले इंस्टाग्राम पर बने ग्रुप बॉयज लॉकर रूम (BoysLockerRoom) के चैट रूम से सनसनी मच गई थी। इस पर अश्लील चैट के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया था। दिल्ली पुलिस इंस्टाग्राम पर बने बॉयज लॉकर रूम मामले में 24 बच्चों से पूछताछ और ग्रुप के एडमिन को गिरफ्तार किया था। 
 
अब इसमें नई बात सामने आ रही है। दिल्ली पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि इस ग्रुप की मास्टरमाइंड एक लड़की है। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने दावा किया है कि लड़की ने स्नैपचैट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सिद्धार्थ नाम से एक फर्जी प्रोफाइल बनाई। अपने दोस्त से लड़का बनकर गैंगरेप की बातें कीं। दोस्त ने गैंगरेप की बातों पर सहमति नहीं जताई। खबरों के मुताबिक आरोपी लड़की ने यह पूरा खेल अपने दोस्त की नीयत को समझने के लिए रचा था।
क्या आया जांच में : खबरों के अनुसार दिल्ली पुलिस की साइबर सेल की जांच में सामने आया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  इंस्टाग्राम पर बने 'बॉयज लॉकर रूम' में 24 से ज्यादा मेंबर्स आपस मे चैट कर रहे थे और लड़कियों की अश्लील तस्वीरें ग्रुप में डालकर लड़की से दुष्कर्म की बातें कर रहे थे, लेकिन जब ये चैट सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने केस दर्ज कर जांच शुरू की। दिल्ली पुलिस ने इंस्टाग्राम से भी ग्रुप की जानकारी मांगी थी।  
 
इंस्टाग्राम ने हटाई सामग्री : ‘बॉयज लॉकर रूम’ मामले की कड़ी आलोचनाओं के बीच इंस्टाग्राम ने आपत्तिजनक सामग्री हटा  ली थी। समूह के स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद इसे लेकर कड़ी आलोचना होने लगी जिसके बाद कंपनी ने यह कदम उठाया था। 
  
दिल्ली महिला आयोग ने जारी किया था नोटिस : इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने इंस्टाग्राम और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था। अब लड़की वाली बात सामने आने के बाद स्वाति मालीवाल भी टि्वटर पर ट्रेंड हो रही है। लोग ट्‍वीट कर स्वाति मालीवाल से यह पूछ रहे हैं कि ग्रुप की बात सामने आने के बाद नोटिस भेजने की जल्दी करने वाली स्वाति मालीवाल का इस मामले पर अब तक कोई ट्‍वीट सामने क्यों नहीं आया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख EXCLUSIVE : कोरोना के खौफ में जी रहे पाकिस्तान के शख्स की मदद में आगे आया हिंदुस्तान का ये डॉक्टर