Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आगामी चुनावों पर BJP के शीर्ष नेताओं के बीच मंथन, शाह सहित कई मंत्री हुए शामिल

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 26 जून 2021 (16:01 IST)
नई दिल्ली। अगले साल की शुरुआत में उत्तरप्रदेश और पंजाब सहित 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई केंद्रीय मंत्रियों व वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को राजधानी स्थित पार्टी मुख्यालय में बैठक की।

 
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, रेलमंत्री पीयूष गोयल, कृषिमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैसमंत्री धर्मेंद्र प्रधान, महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी सहित कई अन्य मंत्री भी शामिल हुए। बैठक के बाद एक भाजपा नेता ने कहा कि 5 राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव बैठक का मुख्य मुद्दा था।

 
अगले साल फरवरी-मार्च में उत्तरप्रदेश और पंजाब के अलावा उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। इनमें से पंजाब को छोड़कर शेष सभी राज्यों में फिलहाल भाजपा का शासन है। उत्तरप्रदेश भाजपा के लिए अहम राज्य है जिसके बारे में कहा जाता है कि केंद्र की सत्ता की सीढ़ी इसी राज्य से गुजरती है। उत्तरप्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं।

 
वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में जीत के बाद भाजपा उत्तरप्रदेश में एक मजबूत ताकत के रूप में उभरी है। साल 2019 के पिछले आम चुनाव में भी भाजपा ने यहां शानदार प्रदर्शन किया था और इसकी बदौलत प्रधानमंत्री मोदी ने दूसरी बार देश की कमान संभाली। बैठक में पार्टी संगठन का कामकाज देख रहे कई पदाधिकारी में उपस्थित थे।
 
ज्ञात हो कि केंद्रीय मंत्रिपरिषद में विस्तार और फेरबदल की अटकलों के साथ 5 राज्यों में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लेकर पार्टी में पिछले कुछ समय से लगातार मंथन का दौर चल रहा है। कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान सहित कुछ अन्य मुद्दों पर भी पार्टी नेता समय-समय पर चर्चा करते रहे हैं। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नड्डा के साथ मंत्रियों के अलग-अलग समूहों से विभिन्न विषयों पर चर्चा की है। नड्डा ने भी संगठन स्तर पर महासचिवों, राष्ट्रीय उपाध्यक्षों और विभिन्न मोर्चों के साथ अलग-अलग बैठकें की हैं।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

अंतरिक्ष में डार्क मैटर क्या होता है, जानिए