बुलंदशहर हिंसा : भीड़ की क्रूरता, पहले पत्थर मारा, फिर चलाई गोली, जीप पर लटके शव का वीडियो बनाया...

मंगलवार, 4 दिसंबर 2018 (15:40 IST)
लखनऊ। बुलंदशहर में सोमवार को गोकशी की अफवाह से भड़की भीड़ का क्रूरतम चेहरा सामने आया है। खबरों के अनुसार हिंसक भीड़ ने पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी थी। इसमें एक युवक की भी मौत हो गई थी।


गोली लगने के बाद भी भीड़ ने सुबोध कुमार को पीटा। इतना ही नहीं, लोगों ने सुबोध कुमार के शव को जीप से लटकाकर वीडियो भी बनाया। इसके अलावा भीड़ ने पुलिस स्टेशन और वाहनों में आग लगाने की कोशिश की। इस मामले में 27 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है, जबकि 50-60 अज्ञात लोगों पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

खबरों के अनुसार मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह भी सामने आया कि भीड़ ने पहले इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को पत्थर मारा, जिससे वे जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद उन्हें भीड़ की ओर से ही गोली मारी गई।

कहा जा रहा है कि सुबोध कुमार की सर्विस रिवॉल्वर से वह गोली चली। खबरों के अनुसार गोकशी पर कार्रवाई न होने से लोग नाराज थे और प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस के समझाने पर भी प्रदर्शनकारी नहीं माने और पथराव शुरू कर दिया। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस ने हवाई फायर किए, इससे भीड़ और उग्र हो गई। भीड़ ने चौकी के बाहर दर्जनों वाहनों में आग लगा दी। भीड़ ने इंस्पेक्टर की हत्या के बाद जीप से लटके शव का वीडियो भी बनाया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING