Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कैप्टन अमरिंदर सिंह आज भाजपा में होंगे शामिल, कांग्रेस में ही रहेंगी सांसद पत्नी

हमें फॉलो करें Amarinder Singh
सोमवार, 19 सितम्बर 2022 (10:17 IST)
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज भाजपा में शामिल हो जाएंगे। उनकी पार्टी का आज भाजपा में विलय हो जाएगा। कैप्टन अमरिंदर के साथ पंजाब के 6 पूर्व विधायक, कैप्टन के बेटे रण इंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर, नाती निर्वाण सिंह भी भाजपा में शामिल होंगे, लेकिन उनकी पत्‍नी सांसद परनीत कौर कांग्रेस में ही रहेंगी।

खबरों के अनुसार, बीते विधानसभा चुनाव में कैप्टन ने कांग्रेस से किनारा कर पंजाब लोक कांग्रेस का गठन कर पंजाब में बीजेपी के साथ गठबंधन किया था। उस समय उनके बेटे रणइंद्र सिंह ने ही भाजपा के साथ तालमेल कर टिकटों की बांटवारे में अहम भूमिका अदा की थी।

कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। भाजपा लंबे समय से पंजाब में एक मजबूत सिख चेहरे की तलाश कर रही है, जो हिंदू निर्वाचन क्षेत्र को भी स्वीकार्य हो। अमरिंदर सिंह के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अच्छे व्यक्तिगत संबंध हैं।

वर्तमान भाजपा प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा का कार्यकाल खत्म होने वाला है। ऐसे में पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय होने के बाद पार्टी नेतृत्व कैप्टन और उनके करीबियों को पंजाब में अहम जिम्मेदारियां सौंप सकता है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले साल नवजोत सिद्धू के मुद्दे पर कांग्रेस हाईकमान के साथ टकराव के बाद कांग्रेस छोड़ दी थी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारत जोड़ो यात्रा : राहुल गांधी ने ईंधन की बढ़ती कीमत, सब्सिडी में कटौती पर मछुआरों से की चर्चा